जब 20 मिनट तक नरगिस की हील्स ही देखते रहे थे राज कपूर, जानें क्या थी वजह


हिंदी सिनेमा के शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) और नरगिस (Nargis) की लव स्टोरी आज भी लोगों की ज़ुबां पर रहती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज कपूर (Raj Kapoor) और नरगिस (Nargis) एक-दूसरे से इतना प्यार करते थे कि दोनों शादी तक करना चाहते थे. राज कपूर (Raj Kapoor) की वजह से नरगिस (Nargis) ने हील्स पहना छोड़ दिया था. दरअसल राज कपूर (Raj Kapoor) की हाइट कम थी, नरगिस उनसे लंबी न लगें इसी वजह से एक्ट्रेस हील्स नहीं पहनती थीं. हालांकि, राज कपूर (Raj Kapoor) पहले से ही शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. इसी वजह से नरगिस ने राज कपूर (Raj Kapoor) से दूरी बनानी शूरू कर दी थी. एक बार नरगिस (Nargis) के पैरों में हील्स देख कर शो मैन को अंदाजा हो गया कि नरगिस की जिंदगी में अब वो कोई मायने नहीं रखते. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरगिस और राज कपूर लगभग 9 साल तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन दोनों शादी के बंधन में नहीं बंध पाए. उस दौरन फिल्म ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग के वक्त नरगिस की मुलाकात सुनील दत्त से हुई और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज कपूर की लंबाई 5 फुट 7 इंच थी. ऐसे में जब वो और नरगिस पार्टीज या बाकी प्रोग्राम में साथ जाया करते या शूटिंग करते तो एक्ट्रेस हील्स नहीं पहनती थीं. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज कपूर ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, ‘वो एक दिन मुझसे मिलने आईं, उन्होंने ऊंची-ऊंची हील पहनी थी. मैं तो 20 मिनट तक उसकी हील्स को ही घूरता रहा’. वहीं, ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग के दौरान नरगिस ने अपने ड्राइवर को अपनी सैंडिल्स और हारमोनियम लेने के लिए भेजा. जब राज कपूर के यहां एक्ट्रेस का ड्राइवर पहुंचा तो उसने कहा, ‘बीबी जी ने हारमोनियम और सैंडिल्स मंगवाया है’. राज कपूर इस बारे में बताया था कि ‘तब मैं समझ गया कि उनकी लाइफ में कोई ऊंचे कद का शख्स आ चुका है’.

यह भी पढ़ेंः

दोबारा शादी करने के सवाल पर भड़कीं राखी सावंत, बोलीं- ‘मेरा दिमाग ख़राब हो गया है अब कोई लड़का नहीं चाहिए’

Watch: Ejaz Khan के इश्क में बुरी तरह गिरफ्त हैं Pavitra Punia, वायरल हो रहा है कपल का किसिंग सीन



image Source

Enable Notifications OK No thanks