इस पाकिस्तानी शो ने ‘द कपिल शर्मा शो’ को किया कॉपी? बात बढ़ी तो कॉमेडियन ने कपिल पर ही लगा दिए आरोप


फिल्मों और टीवी शोज पर अक्सर कुछ न कुछ आरोप लगते आए हैं। कभी कॉन्सेप्ट चुराने को लेकर तो कभी आइडिया कॉपी करने के लिए… लेकिन इस बार ये मामला फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा के पॉप्युलर शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के साथ जुड़ा हुआ है। लेकिन यहां मामला एक-दूसरे पर आरोप लगाने जैसा है। एक पाकिस्तानी शो ‘हंसना मना है’ पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने इंडियन शो ‘द कपिल शर्मा’ के सेटअप, फॉर्मेट और कॉन्सेप्ट को चुराया है, लेकिन जैसे ही ये बात सामने आई, इस शो को चलाने वाले पाकिस्तानी कॉमेडियन ताबिश हाशमी का पारा चढ़ गया और उन्होंने उल्टा कपिल शर्मा पर ही कई आरोप मढ़ दिए। आइये इसके बारे में डिटेल में जानते हैं।

दरअसल, पाकिस्तानी कॉमेडी शो ‘हंसना मना है’ (Hasna Mana Hai Pakistani Show) इन दिनों टीआरपी में नंबर वन बना हुआ है। वहां के फैंस इस शो को काफी पसंद कर रहे हैं। इस बीच कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी कॉमेडियन ताबिश हाशमी (Tabish Hashmi) ने इसका आइडिया कपिल शर्मा के शो से चुराया है। जब मामले ने तूल पकड़ा तो इस पर ताबिश ने उल्टा ही रिएक्ट किया।

Upasana Singh: कपिल शर्मा के शो में लौट रही हैं ‘पिंकी बुआ’? उपासना सिंह ने रखी है एक शर्त!
उल्टा कपिल शर्मा पर लगा दिया चोरी का आरोप!
Tabish Hashmi ने जियो टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने नहीं, बल्कि कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने पाकिस्तानी कॉन्सेप्ट को चुराया है। साल 2007 में जियो पर एक शो आता था, जिसका नाम ‘चौराहा’ था। इसका फॉर्मेट कपिल शर्मा ने चुराया और जब साल 2011 में उनका शो आया तो किसी ने भी कॉपी करने की बात नहीं कही! क्योंकि भारत ने इस पर मिलियंस में पैसा खर्च किया है। इसलिए किसी ने सवाल खड़ा नहीं किया।

एक जैसा दिखता है दिल्ली और लाहौर

ताबिश का कहना है कि ‘हंसना मना है’ को लेकर लोग ऐसी बातें इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि दोनों का सेटअप एक जैसा है। कपिल के शो में दिल्ली शहर को दिखाया गया है और ‘हंसना मना है’ में लाहौर को। दिल्ली और लाहौर लगभग एक जैसे दिखते हैं। फिर भी हमारे शो का कॉन्सेप्ट और सेट पाकिस्तानी है।

काफी मिलते-जुलते हैं दोनों शो

आपको बता दें कि ‘हंसना मना है’ शो को देखने के बाद आपको कपिल शर्मा के शो की याद आ जाएगी। दोनों काफी हद तक एक-दूसरे से मिलते हैं। उसमें भी स्टार्स प्रमोशन के लिए आते हैं, जैसे कपिल के शो में आते हैं। अब दोनों में से किसका शो ऑरिजनल है और किसने किसे कॉपी किया है, ये तो आने वाले वक्त में ही पता चल सकेगा।

अपने नए शो को लेकर इमोशनल हुए शेखर सुमन और अर्चना पूरन सिंह

कनाडा टूर पर कपिल


फिलहाल, कपिल शर्मा की बात करें तो उनका शो ‘द कपिल शर्मा शो’ इस समय शूट नहीं हो रहा है, क्योंकि वो हाल ही में कनाडा टूर पर थे। उनके साथ पूरी टीम भी थी। सभी ने अलग-अलग लोकेशन पर जाकर स्टेज परफॉर्मेंस दी। इस दौरान कपिल सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहे और कई सारे वीडियो भी शेयर किए हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks