जब इस वजह से Waheeda Rehman को झेलना पड़ा था रिजेक्शन और फिर…


Waheeda Rehman unknown Story: वहिदा रहमान (Waheeda Rehman) का नाम 50-60 के दशक की दिग्गज अभिनेत्रियों में शामिल है. एक जमाना था जब वहिदा की खूबसूरती, ड़ांस और अभिनय के लोग कायल हुआ करते थे. वहिदा रहमान (Waheeda Rehman) अपने जमाने के कई सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वहिदा को उनके धर्म की वजह से एक बार रिजेक्ट कर दिया गया था.

दरअसल, इस बात का खुलासा खुद वहीदा ()Waheeda Rehman ने एक रियलिटी शो के दौरान किया है. अभिनेत्री ने शो के सेट पर अपने जिंदगी से जुड़े एक किस्से के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि एक वक्त था जब उन्हें  मुस्लिम होने की वजह से भारत नाट्यम सीखने से मना कर दिया गया था.  इसके बाद उनको इसके लिये कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. हालांकि उनकी कुंडली देखने के बाद गुरुजी वहिदा रहमान को भारत नाट्यम सीखाने के लिये राजी हो गए थे.

वहीदा ने आगे यह भी बताया कि उनके दिमाग में गुरु जी से ड़ांस सीखने की धुन सवार थी.  मैं अपने दोस्त को उनके पास भेजती रही. उन्होंने आगे बताया कि फिर उन्होंने उससे मेरी कुंडली लाने को कहा पर हमारे यहां कुंडली नहीं बनवाते हैं. इसके बाद उन्होंने मेरी बर्थ डेट मांगी और खुद मेरी कुंडली बनाई और जब उन्होंने मेरी कुंडली देखी तो आशचर्य से बोले कि यह लड़की मेरी आखिरी और सबसे अच्छी स्टूडेंट होगी.

गुरु जी की बात सही निकली और वहिदा उनकी सबसे अच्छी स्टूडेंट निकलीं, बता दें कि वहीदा रहमान ने तेलुगू फिल्म ‘रोजुलु मारायई’ से अभिनय की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था, जो कि साल 1955 में आई थी. इसके बाद वहीदा रहमान ने  ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’, ‘चौदवीं का चांद’ और ‘साहब बीबी और गुलाम’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया.  वहीदा को इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान देवानंद की फिल्म ‘गाइड’ से मिली है.

यह भी पढ़ें:- Name The Star: मां के आंचल में छुपी ये लाडली बच्ची अब दुल्हनियां बनने वाली है- पहचाना क्या?

जब Aamir Khan के इस मज़ाक से बुरी तरह डर गईं Raveena Tondon, गुस्से में एक्ट्रेस ने भी लिया था बदला!

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks