कौन हैं विल स्मिथ? जिन्होंने पत्नी के गंजेपन का मजाक उड़ाने वाले ऑस्कर होस्ट को मारा मुक्का


फिल्म जगत के लोगों के लिए एकेडमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर सबसे अहम पुरस्कारों में से एक है. आज 94वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की घोषणा की गई, जिसपर सभी सिनेमा प्रेमियों की निगाहें टिकी थीं. ऑस्कर अवॉर्ड्स के विजेताओं की लिस्ट के अलावा जिस चीज ने इस फंक्शन के दौरान सबसे ज्यादा चर्चाएं बटोरीं, वह रहा विल स्मिथ का भरी महफिल में क्रिस रॉक को मुक्का मारना.

पहले यह जान लीजिए कि, ऑस्कर अवॉर्ड 2022 के आयोजन के दौरान इवेंट के होस्ट और कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी जेडा के गंजेपन का मजाक बनाया था. यह सुनकर विल स्मिथ अपना आपा खो बैठे और उन्होंने स्टेज पर जाकर क्रिस रॉक को एक मुक्का मारा और धक्का देकर कहा कि ‘मेरी वाइफ का नाम दोबारा अपने मुंह से मत निकालना. इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है जिसके बाद से विल स्मिथ चर्चा का विषय बने हुए हैं.

कौन हैं विल स्मिथ?
विल स्मिथ का असली नाम विलार्ड कैरोल स्मिथ द सेकंड है. 25 सितम्बर 1968 को जन्में विल स्मिथ एक एक्टर होने के साथ-साथ रैपर और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं. विल को उनके टीवी शो द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल एयर के लिए भी जाना जाता है. विल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर रैपर की थी. उन्होंने 5 स्टूडियो एल्बम रिलीज की थी, जिनमें Parents Just Don’t Understand, A Nightmare on My Street, Summertime, Ring My Bell, and Boom! Shake the Room शामिल है. इसके अलावा उन्होंने कुछ सोलो एलबम्स भी रिलीज की हुई है. पर्सनल लाइफ की बात करें तो 1992 में विल स्मिथ ने Sheree Zampino से शादी की थी. इस शादी से उन्हें एक बेटा हुआ था. हालांकि, कुछ ही सालों में दोनों का तलाक हो गया. 1997 में विल स्मिथ ने जेडा पिंकेट स्मिथ से शादी की थी. दोनों की मुलाकात शो द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल एयर के ऑडिशन पर हुई थी. दोनों के दो बच्चे हैं. 

यह भी पढ़ें- कौन हैं नमित मल्होत्रा? ‘ऑस्कर 2022’ में डंका बजाने वाली फिल्म Dune से क्या है इनका कनेक्शन!

तारक मेहता का उल्टा चश्माः पार्टी शार्टी करके घर लौटे बापूजी, सोढ़ी को पता चला बापूजी का ये बड़ा राज़!



image Source

Enable Notifications OK No thanks