Vaani Kapoor क्यों बनीं Be The Change For TB का चेहरा, बताई ये वजह


फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ ऐक्ट्रेस वाणी कपूर (Vaani Kapoor ) बी ‘द चेंज फॉर टीबी’ ( Be The Change For TB initiative) अभियान से जुड़ी हैं। टीबी जैसी बीमारी को खत्म करने के इस कैंपेन का चेहरा बनीं वाणी कपूर ने बताया कि आखिर उन्हें इस अभियान के साथ जुड़ने की प्रेरणा कैसे मिली। वाणी कपूर ने इससे जुड़े कुछ सवालों के जवाब दिए।

वाणी ने बताया कि उन्हें ‘बी द चेंज फॉर टीबी’ कैंपेन के साथ जुड़ने की फैसला क्यों लिया। उन्होंने बताया, ‘दुनिया के 26 प्रतिशत टीबी मरीज भारत में हैं और भारत में बड़ी संख्या में युवा टीबी से प्रभावित हैं। इसमें सबसे प्रमुख बात ये है कि हर साल 4 लाख से ज्यादा मामले सामने ही नहीं आते हैं। भारत में टीबी का इलाज सभी को निशुल्क उपलब्ध है, लेकिन फिर भी टीबी से हर रोज 1300 से ज्यादा लोगों की जान चली जाती है। मेरा मानना है कि युवा परिवर्तन ला सकते हैं और इसी विचार से मुझे प्रेरणा मिली और मैंने ‘बी द चेंज फॉर टीबी’ अभियान में शामिल होने का फैसला लिया।’

वाणी मे कहा, ‘मेरा उद्देश्य ट्यूबरकुलोसिस के बारे में जागरुकता बढ़ाना और युवा टीबी चेंजमेकर्स के कैडर का निर्माण करना है, जो देश को टीबी-मुक्त बनाने के लिए भारत सरकार के उद्देश्य में सहयोग करने के लिए तैयार हों।’


वाणी ने काम भारी के साथ एक रैप वीडियो सॉन्ग भी शूट किया है। उन्होंने बताया कि रैप के लिरिक्स प्रेरणाप्रद देश के युवाओं से सम्पर्क बनाने में सफल साबित होगा, जिससे भारत में टीबी मरीजों का भार कम होगा।

उन्होंने बताया, ‘मेरी अगली फिल्म शमशेरा मेरे दिल के बहुत नजदीक है, जिसे मनोरंजक बनाने के लिए पूरी मेहनत की है। फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी के बाद मैं दर्शकों के सामने ऐसा प्रदर्शन करना चाहती थी, जिसे वो एक बार फिर से पसंद करें। मैं स्क्रीन पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहती थी और शमशेरा मेरे लिए वह अवसर लेकर आई।



image Source

Enable Notifications OK No thanks