WI vs BAN Test: केमार रोच के 250 विकेट पूरे, बांग्लादेश पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा


ग्रोस आइलेट. केमार रोच ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए. इसके साथ ही इस टेस्ट के तीसरे दिन ही वेस्टइंडीज की पकड़ मैच पर मजबूत हो गई है. बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म पर अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 132 रन गंवा दिए थे. अभी भी वो मेजबान वेस्टइंडीज की पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे और उसके 4 विकेट ही बाकी हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज की इस टेस्ट में जीत करीब नजर आ रही है. दूसरी पारी में बांग्लादेश के पहले तीन विकेट रोच ने ही हासिल किए और इसके साथ ही उनके 73 टेस्ट में 252 विकेट हो गए. बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल रोच का 250वां शिकार बने. वो विकेट के पीछे कैच आउट हुए.

रोच अब वेस्टइंडीज के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में छठे स्थान पर है. महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श 132 मैचों में 519 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं. रोच ने सलामी बल्लेबाज महमूदुल्लाह हसन जॉय (13) और अनामुल हक (चार ) को भी पवेलियन भेजा. नजमुल हुसैन शंटो ने बांग्लादेश के लिये 91 गेंद में 42 रन बनाये और वह अलजारी जोसेफ का शिकार हुए.

मायर्स ने 146 रन की पारी खेली
इससे पहले, वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 340 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहली पारी में 408 रन पर टीम आउट हो गई. काइल मायर्स 146 रन बनाकर शरीफुल इस्लाम की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाए. बांग्लादेश की तरफ से खालिद ने 106 रन देकर पांच विकेट लिए. तेज बारिश की वजह से तीसरे दिन जल्दी खेल रोकना पड़ा.

पहली पारी में बांग्लादेश ने 234 रन बनाए
बांग्लादेश ने पहली पारी में 234 रन बनाये थे. लिटन दास (53) और तमीम इकबाल (46) को छोड़ दें तो बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाया था. पहली पारी में वेस्टइंडीज की तरफ से जेडन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट लिए थे. इससे पहले, वेस्टइंडीज ने तीन दिन के भीतर ही 7 विकेट से एंटीगा टेस्ट जीत लिया था.

Tags: Bangladesh, Kemar Roach, West indies, West Indies vs Bangladesh



image Source

Enable Notifications OK No thanks