Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ नहीं रोक पाई विंडीज टीम, लगातार चौथी जीत


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई टीम की आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup-2022) में विजयी प्रदर्शन लगातार जारी है. मेग लैनिंग (Meg Lanning) की कप्तानी वाली टीम ने वेस्टइंडीज को हराकर (AUS W vs WI W) इस वैश्विक टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की. विंडीज टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 131 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर 30.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. मीडियम पेसर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 8 ओवर में मात्र 22 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच बी चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया की यह महिला वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत है. उसने अपने पहले मैच में इंग्लैंड को मात दी, जिसके बाद पाकिस्तान, न्यूजीलैं और अब वेस्टइंडीज को हराया. विंडीज टीम की कप्तान साराह टेलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के सामने केवल कप्तान टेलर ही जमकर खेल पाईं और उन्होंने अर्धशतक जड़ा. टेलर ने 91 गेंदों का सामना किया और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. वेस्टइंडीज की आधी टीम 70 के स्कोर तक पवेलियन लौट गई थी.

इसे भी देखें, जिस टीम ने बनाया टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर, वह भारत में कभी नहीं जीत पाई

विंडीज टीम की कप्तान टेलर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरीं और 8वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटीं. उनके अलावा विकेटकीपर कैंपबेल ने 20 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑफ स्पिनर एश्ले गार्डनर ने भी 3 विकेट लिए.

132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के शुरुआती 2 विकेट मात्र 7 रन के कुल स्कोर तक गिर गए. एलिसा हीली 3 रन बनाकर हेली मैथ्यूज का शिकार बन गईं. कप्तान मेग लैनिंग खाता भी नहीं खोल पाईं. ओपनर राचेल हायनेस (Rachael Haynes) 83 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 95 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 9 चौके जड़े. एलिस पेरी ने 10 रन भी बनाए. विंडीज टीम के लिए मैथ्यूज, शमिलिया कॉनेल और चिनेल हेनरी को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Cricket news, Ellyse perry, Icc world cup, Pakistan vs West Indies, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks