Women’s World Cup: इंग्लैंड ने फंसा दिया पेंच, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब भारत की राह मुश्किल


नई दिल्ली. इंग्लैंड टीम ने महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup-2022) में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. हीदर नाइट (Heather Knight) की कप्तानी वाली टीम ने गुरुवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान (ENG W vs PAK W) को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ इंग्लिश टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी मजबूती दे दी है. वहीं, भारतीय टीम के लिए यह राह थोड़ी मुश्किल हो गई है.

इंग्लैंड टीम के अब इस महिला वर्ल्ड कप में 6 मैचों में से 3 जीत के बाद 6 अंक हो गए हैं. वह अंकतालिका में नंबर-4 पर पहुंच गई है. वहीं, मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी वाली भारतीय टीम नंबर-5 पर खिसक गई है. भारत के भी 6 अंक हैं लेकिन नेट रन-रेट के मामले में वह इंग्लैंड से पीछे है. दरअसल, तालिका में टॉप की 4 टीमें ही सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी, जिसका फैसला अब 27 मार्च को ही होगा.

इसे भी देखें, पाकिस्तान की महिला वर्ल्ड कप में एक और शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम तो जबर्दस्त फॉर्म में है जो टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है. ऑस्ट्रेलिया के 12 अंक हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के 9 अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया जिससे दोनों को 1-1 अंक बांटना पड़ा. वेस्टइंडीज के 7 मैचों से 7 अंक हैं और वह नंबर-3 पर है. अब भारत और इंग्लैंड का 1-1 मैच बाकी है.

भारतीय टीम ने जीत से टूर्नामेंट में आगाज किया और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 107 रन के बड़े अंतर से हराया. फिर मेजबान न्यूजीलैंड से 62 रन से हारी. इसके बाद वापसी की और वेस्टइंडीज को 155 रनों से मात दी. फिर अगले 2 मैचों में उसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त झेलनी पड़ी. पिछले मैच में उसने बांग्लादेश को 110 रन से हराया. अब लीग चरण का आखिरी मैच टीमम 28 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी जिसे जीतना तो है ही लेकिन नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा ताकि इंग्लैंड के पास कोई मौका ना रहे. इंग्लैंड को लीग चरण का अपना आखिरी मैच 27 मार्च को ही बांग्लादेश से खेलना है.

इंग्लैंड महिला टीम के सफर की बात करें तो उसकी टूर्नामेंट में शुरुआत काफी खराब रही. अपने पहले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से हराया. अगले मैच में वेस्टइंडीज ने उसे 7 रन के करीबी अंतर से मात दी. फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट से इंग्लैंड को हराया. इसके बाद इंग्लैंड ने वापसी की और अपने चौथे मैच में भारत को 4 विकेट से हराया जबकि न्यूजीलैंड को 1 विकेट से और पाकिस्तान को 9 विकेट से शिकस्त  दी.

Tags: Cricket news, England vs Pakistan, Icc world cup, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks