Womens World Cup: जिस एक नो-बॉल से भारत वर्ल्ड कप से बाहर हुआ, जानिए उस पर कप्तान मिताली ने क्या कहा?


नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम (Indian women cricket team) अपने आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका से 3 विकेट से हारकर वर्ल्ड कप (Women’s World cup 2022) से बाहर हो गई. मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने आखिरी गेंद तक जीत के लिए जान लगाई. लेकिन बाजी दक्षिण अफ्रीका के हाथ आई. एक वक्त पर भारत का इस मैच में पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन आखिरी ओवर में एक नो-बॉल भारी पड़ गई और भारत को वर्ल्ड कप से बाहर होकर इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी.

दक्षिण अफ्रीका को इस मैच को जीतने के लिए आखिरी 6 गेंद में 7 रन की दरकार थी. उसने पहली 4 गेंद पर 4 रन बनाए और एक विकेट भी गंवाया. जब दक्षिण अफ्रीका को अंतिम 2 गेंद पर 3 रन बनाने थे, तब मिग्नोन डू प्रिया (Mignon du Preez) ने लॉन्ग ऑन पर कैच थमा दिया. भारतीय टीम और प्रशंसक झूम उठे. लेकिन तभी पता चला कि आखिरी ओवर फेंक रहीं दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) से एक गलती हो गई है, जो शायद उन्हें ता उम्र याद रहेगी. दरअसल, दीप्ति ने जिस गेंद पर डू प्रिया को आउट किया था, वो नो-बॉल थी. यहीं से मैच का पासा पलटा और दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हरा दिया.

मिताली राज ने दीप्ति का बचाव किया
मैच के बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस नो-बॉल को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, “कहीं न कहीं, नो-बॉल भारत के पक्ष में काम नहीं कर रही है. मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच याद आ रहा है. उसमें भी आखिरी ओवर में ऐसा कुछ हुआ था. लेकिन मुझे लगता है कि दीप्ति एक बैटर और गेंदबाज के रूप में, वह आखिरी कुछ वनडे मुकाबले नहीं खेली हैं. इसके बावजूद उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की, वह असाधारण थी. वह भारत और विदेश में खेलने का अपना सारा अनुभव लेकर आईं. झूलन गोस्वामी की मौजूदगी से टीम की गेंदबाजी मजबूत होती है. लेकिन इस मैच में उनकी जगह दीप्ति खेलीं और उन्हें पता था कि फाइनल ओवर में कैसे गेंदबाजी करते हैं.”

Women’s World Cup: एक नो बॉल ने तोड़ दिया भारत का सपना, आखिरी गेंद पर यूं खत्म हुआ वर्ल्ड कप सफर

Women’s World Cup: भारत की हार और खुशी से झूम उठी LIVE मैच देख रही विंडीज टीम, जानें- पूरा मामला

भारत ने इस मैच में 7 विकेट खोकर 274 बनाए थे. जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की हार के साथ ही वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई.

Tags: Deepti Sharma, Mithali raj, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks