ओप्पो फोन के लिए वापस लेने योग्य रियर कैमरा छेड़ता है


ओप्पो ने स्मार्टफोन के लिए एक नए प्रकार के कैमरा डिज़ाइन की ओर इशारा करते हुए एक संक्षिप्त वीडियो जारी किया है। कंपनी के “स्व-विकसित वापस लेने योग्य कैमरा” को वापस अंदर जाने से पहले फोन के शरीर से फैला हुआ दिखाया गया है। वीडियो से पता चलता है कि तंत्र जलरोधक है और अगर फोन गिरा दिया जाता है तो यह स्वचालित रूप से कैमरे को वापस ले लेगा।

पॉप-अप सेल्फी कैमरों के विपरीत, जो जरूरत पड़ने तक फोन के अंदर खुद को छिपाते हैं, कैमरे को Z- अक्ष पर आगे और पीछे ले जाने से छवि गुणवत्ता पर प्रभाव पड़ सकता है, हालांकि ओप्पो ने अभी तक इस डिजाइन के किसी भी ऑप्टिकल लाभ के बारे में कुछ भी दावा नहीं किया है। यह ज़ूम लेंस प्रतीत नहीं होता है, इसे केवल 50 मिमी के रूप में चिह्नित किया गया है, लेकिन यह सैद्धांतिक रूप से टेलीफ़ोटो प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।

कैमरा मॉड्यूल पर चिह्नों से पता चलता है कि सेंसर 1/1.56 इंच का है और लेंस 50 मिमी-एफ/2.4 एपर्चर के साथ समकक्ष है, जिसका अर्थ है कि यह फोन के मुख्य लेंस से लगभग 2x लंबा होना चाहिए। यह टेलीफ़ोटो लेंस के पीछे की तुलना में बहुत बड़ा सेंसर है, इसलिए हो सकता है कि पीछे हटने वाले तंत्र द्वारा अनुमत अतिरिक्त ऊंचाई ही इसे संभव बनाती है।

ओप्पो इस वीडियो को अगले सप्ताह के वार्षिक इनो डे इवेंट से पहले जारी कर रहा है, जहां कंपनी अक्सर विभिन्न अवधारणाओं और तकनीकों को व्यावसायिक रूप से तैनात करने से पहले दिखाती है। पिछले साल की घटना में एक रोल करने योग्य फोन और एआर चश्मा दिखाया गया था। इस साल, ओप्पो दो दिनों, 14 और 15 दिसंबर को इनो डे मना रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks