कोविड -19 मामले सामने आने के बाद सीएसए ने डिवीजन 2 के चार दिवसीय मैचों के चौथे दौर को स्थगित कर दिया


समाचार

दक्षिण अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट सख्त बायोसिक्योर बुलबुले के तहत नहीं होता है

कुछ खिलाड़ियों के कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद सीएसए ने गुरुवार से शुरू होने वाले सभी तीन डिवीजन 2 चार दिवसीय मैचों को स्थगित कर दिया है। 16 दिसंबर को होने वाले एक दिवसीय मैचों को भी 2022 तक पीछे धकेल दिया गया है। पिछले सप्ताह कोरोनवायरस के ओमिक्रॉन संस्करण की खोज के बाद से दक्षिण अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट सत्र में यह पहला व्यवधान है और दूसरा बड़ा हताहत हुआ है। इस गर्मी में महामारी।

पिछले हफ्ते, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों को कई देशों के बाद रद्द कर दिया गया था, जिनमें कई यूरोपीय संघ भी शामिल थे, जिन्होंने दक्षिणी अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध लगाए थे। डच टीम देश में बायोसिक्योर बबल में बनी हुई है और इस सप्ताह के अंत में रवाना होगी।

इसके विपरीत, दक्षिण अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट समान सख्त उपायों के तहत नहीं होता है, और देश भर में बढ़ते मामलों के साथ, इस सप्ताह के मैचों में भाग लेने वालों में से कई ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

सीएसए के एक बयान में कहा गया है, “संगठन के कोविड -19 प्रोटोकॉल में निर्धारित एहतियाती और निवारक उपायों को सक्रिय करना, सभी शामिल लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और भलाई को सुनिश्चित करना सीएसए की सर्वोच्च प्राथमिकता है।” “सीएसए स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और इस साल के शेष फिक्स्चर के बारे में निर्णय उचित समय पर किया जाएगा क्योंकि यह विकसित होता है।”

जैसा कि चीजें खड़ी हैं, डिवीजन 1 के चार दिवसीय फिक्स्चर का एक पूरा दौर 19 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच उत्सव के अवकाश से पहले खेला जाना है। इस स्तर पर, वे मैच शेड्यूल पर बने रहते हैं।

यह खबर दक्षिण अफ्रीका की ऊँची एड़ी के जूते पर भारत सरकार की अनुमति का इंतजार कर रही है ताकि उनकी पुरुष टीम को दिसंबर के मध्य से तीन-टेस्ट, तीन-एकदिवसीय और चार-टी20ई दौरे पर जाने की अनुमति मिल सके। भारत ए टीम वर्तमान में ब्लोमफ़ोन्टेन में एक बायो-बबल में है, जहां वे तीन अनौपचारिक टेस्ट में से दूसरा खेल रहे हैं और उनके योजना से पहले जाने का कोई संकेत नहीं है।

हालाँकि, यह समझा जाता है कि वरिष्ठ पक्ष के आगमन को लेकर चिंताएँ हैं, कम से कम इसलिए नहीं कि दक्षिण अफ्रीकी वैज्ञानिकों का अनुमान है कि अगले महीने मामले बढ़ते रहेंगे। बुधवार को, दक्षिण अफ्रीका ने 8561 नए मामले दर्ज किए, जो एक दिन पहले 4373 थे।

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को उम्मीद है कि टीम “एक या दो दिन में” दौरे पर स्पष्टता प्राप्त कर लेगी, जबकि कुछ भारतीय मीडिया रिपोर्ट कर रहे हैं कि बीसीसीआई को यह तय करने के लिए और समय की आवश्यकता हो सकती है कि क्या दौरा आगे बढ़ेगा और चीजों को पीछे धकेलने का अनुरोध किया है। एक सप्ताह तक। हालांकि, सीएसए को कार्यक्रम में बदलाव के संबंध में बीसीसीआई से कोई सूचना नहीं मिली है। सीएसए के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, “बीसीसीआई के साथ ऐसा कोई अनुरोध या चर्चा नहीं हुई है, इसलिए यह पूरी तरह से अटकलें हैं जब तक कि वे हमें इस पर शामिल नहीं करते हैं। इसलिए अभी तक सीएसए को इस बारे में जानकारी नहीं है।” ईएसपीएनक्रिकइन्फो.

फिरदौस मुंडा ईएसपीएनक्रिकइंफो के दक्षिण अफ्रीका संवाददाता हैं

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks