रग्दा पुरी रेसिपी: रगडा पेटिस के ऊपर ले जाएँ, रगडा के साथ क्रिस्पी पूरी ट्राई करें


महाराष्ट्रीयन व्यंजन मसालों, स्थानीय सामग्री और बेहतरीन स्वाद संतुलन के प्रचुर उपयोग द्वारा प्रतिष्ठित है। और वहां स्ट्रीट फूड, विशेष रूप से, रंगों और बनावट का मिश्रण है जो आपको बैठने और ध्यान देने पर मजबूर कर देगा। महाराष्ट्र के स्ट्रीट फूड का अद्भुत वर्गीकरण किसी को भी पसंद करने के लिए मदहोश और खराब कर सकता है। वड़ा पाव से लेकर मिसल पाव और क्लासिक महाराष्ट्रीयन कोठंबीर वडी – हम सभी को ये व्यंजन बहुत पसंद आए हैं। लेकिन इन सभी स्ट्रीट फ़ूडों में, एक डिश जिसने अपनी पहचान बनाई है, वह है स्वादिष्ट रगड़ा चाट! उबले हुए छोले से बने और तीखे मसालों से भरे, रागड़ा चाट को आमतौर पर पैटिस के साथ परोसा जाता है। लेकिन उस नियमित रेसिपी को एक ट्विस्ट देने के लिए, यहाँ हम आपके लिए रागदा पूरी की रेसिपी लेकर आए हैं!

(यह भी पढ़ें: स्ट्रीट फूड: घर पर आलू से कुल्ले की चाट कैसे बनाएं सिर्फ 10 मिनट में)

यह रागड़ा पूरी रेसिपी बनाने में आसान है क्योंकि आपको पहले आलू की पेटिस बनाने की ज़रूरत नहीं है। यहाँ सिर्फ कुरकुरी पूरियाँ हैं, और कुछ ही समय में एक स्वादिष्ट प्लेट तैयार है! बाकी रगडा बनाने की प्रक्रिया वही रहती है. जब आप मेहमान आएं तो आप इस स्वादिष्ट रेसिपी को जल्दी से बना सकते हैं और इसका आनंद लेने के लिए गरमा गरम चाय के प्याले के साथ परोस सकते हैं। इस डिश की पूरी रेसिपी नीचे पढ़ें:

रगडा पैटी

रगड़ा पुरी बनाने का तरीका यहां बताया गया है | रग्दा पुरी

सबसे पहले रगडा तैयार करते हैं. एक कुकर में चने उबाल लें, फिर छोले का पानी निकाल दें और नमक और अदरक के साथ ताजे पानी में डाल दें। 15 मिनट के लिए प्रेशर कुक करें जब तक कि यह नर्म न हो जाए। एक साधारण पैन में और पानी डालें। धीमी आंच पर तब तक पकाएं जब तक कि यह इतना नरम न हो जाए कि आसानी से मैश हो जाए। तब तक पूरियां बनाकर तैयार कर लीजिए.

पूरियों के लिए, एक बाउल में आटा, नमक, घी और पानी डालकर गूंद लें। आटे को कुछ देर के लिए रख दें। अंत में, इसके गोल गोल बना लें और पूरी को डीप फ्राई कर लें।

अब रागड़ा पूरी को असेम्बल करने के लिए पूरी को एक प्लेट में निकालिये और मैश किये हुये छोले डालिये. अंत में, नींबू का रस और प्याज छिड़कें और चाट मसाला, मिर्च पाउडर, प्याज, इमली की चटनी और धनिया पत्ती से गार्निश करें। परोसें और आनंद लें!

यहां रगड़ा और पूरी की पूरी रेसिपी दी गई है।

यह स्वादिष्ट रेसिपी बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks