तवा बर्गर, सैंडविच और बहुत कुछ, 5 झटपट और आसान तवा स्नैक्स जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए


हम सभी को चाय के समय का नाश्ता उतना ही पसंद है जितना हम अपने भव्य प्रसार से प्यार करते हैं। इसलिए, हम अपने शाम के 4 बजे के भोजन की लालसा को तृप्त करने के लिए स्वादिष्ट, समृद्ध और भरने वाले स्नैक्स की निरंतर खोज में हैं, है ना? आलू टिक्की, आलू चाट, दही भल्ला, पकौड़े, समोसा और ब्रेड रोल कुछ सबसे लोकप्रिय चाय-नाश्ते हैं जो अनादि काल से स्वाद कलियों को आकर्षित कर रहे हैं। इन सुपर स्वादिष्ट और क्लासिक चाय के समय के स्नैक्स की सूची में शामिल करते हुए, हमने 5 त्वरित और आसान तवा स्नैक्स रेसिपी पाई हैं जो हमारे दैनिक चाय के समय को बढ़ा देंगे। कुरकुरे, स्वादिष्ट और सरल रूप से स्वादिष्ट, ये सभी व्यंजन निश्चित रूप से आपका दिल भर देंगे और आपके स्वाद को बढ़ा देंगे। स्वाद के अलावा, ये रेसिपी बनाने में बहुत आसान और झटपट बनने वाली हैं। आपको बस अपनी रसोई से आवश्यक सामग्री एकत्र करनी है, उन्हें एक साथ इकट्ठा करना है, तवा पर पकाना है और वहां आपको अपने स्वादिष्ट स्नैक्स आपके सामने मिलते हैं। तो, आपको क्या रोक रहा है? आइए जानें क्या हैं वो नुस्खे। जरा देखो तो:

यह भी पढ़ें: 13 सर्वश्रेष्ठ भारतीय नाश्ता व्यंजन | आसान नाश्ता व्यंजनों

यहां 5 तवा स्नैक्स व्यंजनों की सूची दी गई है जिन्हें आपको अवश्य आजमाना चाहिए:

1. तवा पनीर बर्गर

अगर आप देसी स्टाइल रेसिपी पसंद करने वाले व्यक्ति हैं, तो यह बर्गर बिल्कुल फिट होगा। आप बर्गर बन्स के बीच में अपनी कोई भी पसंदीदा सॉस और सब्जी डाल सकते हैं। इसे फ्राई के साथ परोसें, और आनंद लें! यहां नुस्खा खोजें।

2. तवा ब्रेड रोल्स

डीप-फ्राइड ब्रेड रोल के लिए पर्याप्त है, अब चीजों को एक पायदान ऊपर ले जाने का समय है। यह कम तेल, तवा फ्राइड ब्रेड रोल स्वाद से समझौता किए बिना आपकी सेहत को दुरुस्त रखेगा। इसे अपने पसंदीदा डिप के साथ पेयर करें और आनंद लें! यहाँ नुस्खा है।

da4ml60o

3. तवा सैंडविच

अगर एक चीज है जिसे हम सैंडविच के बारे में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, तो वह कमरा है जो हमें रचनात्मक होने की पेशकश करता है। नो-फ़स स्नैक समय के साथ विकसित हुआ है और इसमें कई स्थानीय विविधताएँ देखी गई हैं, उनमें से एक तवा सैंडविच है। बिना किसी क्रीम, पनीर या मेयोनेज़ के बनाया गया, यह मलाईदार सैंडविच आसानी से उपलब्ध सामग्री का उपयोग करता है। यहां आपके लिए पूरी रेसिपी है।

5mts3dpg

4. तवा ढोकला

ढोकला एक ऐसा स्नैक है जो लगभग सभी को पसंद होता है। यह गुजराती आनंद बहुत हल्का, सुकून देने वाला और मूल रूप से संतोषजनक है। ढोकला बनाने के बहुत सारे तरीके हैं, यहाँ हम आपके लिए एक झटपट ढोकला रेसिपी लेकर आए हैं। इसे तवा ढोकला कहते हैं। आश्चर्य है कि तवे पर ढोकला कैसे तैयार किया जा सकता है? यहां क्लिक करें।

u38f2h34

5. तवा पनीर टिक्का

यहां हम आपके लिए पनीर टिक्का रेसिपी लेकर आए हैं जिसे तैयार करने के लिए तंदूर या ओवन की जरूरत नहीं है। इस रेसिपी के लिए आपको घर पर तवा या पैन और तवे पर पनीर को भूनने के लिए कुछ पनीर क्यूब्स, तेल और मक्खन चाहिए। पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

4pv9u24

अपने परिवार और दोस्तों के साथ आनंद लेने के लिए इन त्वरित और आसान तवा व्यंजनों को घर पर बनाएं। आइए नीचे कमेंट सेक्शन में उनकी प्रतिक्रियाओं को जानते हैं। हैप्पी स्नैकिंग!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks