Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में जीत को लेकर BJP आश्वस्त, कहा- बिहार में भी चलेगा UP वाला बुलडोज़र


पटना. गुरुवार दस मार्च को उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे (Assembly Election Result) आएंगे. लेकिन परिणामों से पहले इसको लेकर बिहार में सियासत (Bihar Politics) गर्म हो गई है. यहां सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी विधायकों के जुबान पर एक ही सवाल है- मतगणना में किसको कितनी सीटें आएंगी. बीजेपी का दावा है कि नतीजों में पांचों राज्यों में भगवा लहराएगा. उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत से उनकी जीत होने वाली है और पूरे देश मे बुलडोजर (Bulldozer) चलेगा. तो वहीं, कांग्रेस का कहना है कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार (Samajwadi Party Government) बनेगी तो अन्य राज्यों में कांग्रेस की.

पांच राज्यों के विधानसभा नतीजे को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित बीजेपी के नेता दिख रहे हैं. बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर वचौल भी काफी जोश में हैं. उन्होंने कहा कि 10 मार्च को यूपी में गर्दा उड़ने वाला है. उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में बुलडोजर चलेगा. बिहार में भी यूपी वाला बुलडोजर चलाया जाएगा.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का रिजल्ट आने के बाद उसका असर बिहार की सियासत पर जरूर पड़ेगा. क्योंकि हर एक्शन के बाद उसका रिएक्शन जरूर होता है. बीजेपी की उत्तर प्रदेश में सरकार बननी तय है. सीटें भले 300 से कम आएंगी. लेकिन, सरकार जरूर बनेगी. यूपी में जेडीयू के खाता खोलने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि एग्जिट पोल में तीन सीटें अन्य को भी दिखाई जा रही हैं.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उत्तर प्रदेश में भले चुनाव नहीं लड़ रही है. लेकिन, पार्टी के नेताओं का दावा है कि जीत समाजवादी पार्टी की होगी. आरजेडी के विधायक कुमार सर्वजीत ने कहा कि जीत का लड्डू वो सभी को खिलाएंगे. सभी दलों के साथ-साथ जेडीयू भी इस बात को लेकर उत्साहित है कि दो राज्यों में उसने भी विधानसभा चुनाव लड़ा है और उसके उम्मीदवार यहां जरूर जीतेंगे.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Assembly election 2022, Bihar News in hindi, Bihar politics, Jitan ram Manjhi, UP Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022



Source link

Enable Notifications OK No thanks