‘वेदों से लिए गए हैं एवेंजर्स’, कंगना रनौत बोलीं- हनुमानजी की कॉपी है थॉर, आयरन मैन है कर्ण जैसा


कंगना रनौत (Kangana Ranaut) से आप किसी भी मुद्दे पर, किसी भी सब्जेक्ट पर पूछ लीजिए, ऐक्ट्रेस के पास हर चीज का जवाब होता है। अब हाल ही उन्होंने मार्वल स्टूडियोज (Marvel Studios) की सुपरहिट फैंचाइज ‘एवेंजर्स’ (Avengers) और हॉलिवुड की अन्य सुपरहीरो वाली फिल्मों पर कुछ ऐसा कहा है, जो किसी को भी हैरान कर सकता है। कंगना का कहना है कि ये फिल्में और इनके किरदार हमारे वेदों से उठाए गए हैं। कंगना ने ‘थॉर’ की तुलना हनुमानजी से की, जबकि ‘आयरन मैन’ को ‘महाभारत’ के कर्ण जैसा बता दिया। जबकि ‘एवेंजर्स के सुपरहीरोज को मार्वल कॉमिक्स द्वारा पब्लिश की गई अमेरिकन कॉमिक बुक्स का हिस्सा बताया जाता है।

कंगना रनौत ने यह बात हमारे सहयोगी ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में कही। कंगना इस वक्त अपनी फिल्म ‘धाकड़’ (Dhaakad) को प्रमोट कर रही हैं, जो 20 मई को रिलीज हो रही है। फिल्म में उन्होंने एक जासूस का रोल प्ले किया है। इस इंटरव्यू में कंगना ने अपने करियर से लेकर पर्सनल लाइफ के बारे में कई चीजें बताईं।

कंगना बोलीं- थॉर हनुमानजी जैसे, आयर मैन कर्ण जैसा

कंगना रनौत से जब सवाल पूछा गया कि अगर आपको सुपरहीरो का रोल करना हो, तो आप उसे कॉमिक बुक स्टाइल में करेंगी, जैसे कि हॉलिवुड में करते हैं या फिर आप इसके लिए इंडियन माइथॉलजी से प्रेरणा लेंगी? इसके जवाब में कंगना रनौत ने कहा, ‘जाहिर सी बात है मैं सुपरहीरो के किरदार के लिए अपने देश की अप्रोच अपनाउंगी। मुझे ऐसा लगता है कि हॉलिवुड हमारी पौराणिक कथाओं और कहानियों से काफी इंस्पिरेशन लेते हैं। जब मैं उनके सुपरहीरोज को देखती हूं तो लगता है कि वो हमारे वेदों से लिए गए हैं। जैसे कि ‘आयर मैन’ है, तो उसके कवच को ‘महाभारत’ के कर्ण के कवच से कंपेयर किया जा सकता है। थॉर और उसके हथोड़े को हनुमान जी और उनके गदा से कंपेयर किया जा सकता है।’

कंगना बोलीं- दिखाने का तरीका अलग, पर सब हमारे वेदों से लिए गए

कंगना रनौत ने आगे कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि ‘एवेंजर्स’ हमारी ‘महाभारत’ से इंस्पायर्ड है। उन्हें दिखाने का तरीका अलग है, लेकिन इन सुपरहीरोज की कहानियां हमारे वेदों से ली गई हैं। वो इस बात को मानते भी हैं। मैं भी कुछ ऑरिजिनल करना चाहूंगी। इंस्पिरेशन के लिए सिर्फ हॉलिवुड तक ही क्यूं सीमित रहूं।’

इन फिल्मों में दिखेंगी कंगना रनौत

बात करें फिल्म ‘धाकड़’ की तो इसमें कंगना के अलावा अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता नजर आएंगी। इसके अलावा वह ‘टिकू वेड्स शेरू’ और ‘तेजस’ में नजर आएंगी।

image Source

Enable Notifications OK No thanks