B’day Spl: मिथुन चक्रवर्ती के एक फैसले से बदली थी राघव जुयाल की किस्मत, फिर दुनिया के सामने आया स्लो मोशन का किंग


Happy Birthday Raghav Juyal: राघव जुयाल ने आज जन्मदिन है. वह 31 साल के हो गए हैं. राघव ने एक बेहतरीन डांसर और कोरियाग्राफर होने के साथ टीवी होस्ट और बेमिसाल एक्टर भी हैं. उन्हें स्लो मोशन का किंग कहा जाता है. उन्होंने भारत में स्लो मोशन वॉक को पुनर्जीवित किया है. राघव ने उत्तराखंड के देहरादून से उनके पिता दीपक जुयाल एक वकील हैं और उनकी मां का नाम अलका बख्शी जुयाल है. उनकी मां पंजाबी हैं और पिता गढ़वाली हैं. राघव ने कभी भी डांस की कभी ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन उन्होंने इंटरनेट और टीवी में देखकर डांस सीखा. वह स्कूल के दिनों से डांस कंपीटिशन में हिस्सा ले रहे हैं और जीत रहे हैं.

राघव जुयाल ने डांसिंग रियलिटी शो डांस इंडिया डांस 3 से पॉपुलैरिटी हासिल की. लेकिन क्या आप जानते हैं वह पहले इस शो का हिस्सा बनने से पहले ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे? मिथुन चक्रवर्ती की वजह से उन्हें शो में एंट्री मिली और इस शो के कंटेस्ट बने और अपनी दमदार डांसिंग परफॉर्मेंस और स्लो मोशन स्टाइल से इसके फिनाले तक पहुंचे.

दरअसल, राघव जुयाल ने शो में आने से पहले कभी भी किसी प्रोफेशनल डांसर से डांस नहीं सीखा था और न ही उन्होंने प्रोफेशनल तौर पर डांस किया था. साल 2012 में जब डीआईडी 3 के ऑडिशन चल रहे थे तो उन्होंने भी ऑडिशन और वह टॉप 18 में कंटेस्टेंट्स की लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए. यानी उन्हें ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया.

Raghav Juyal Mithun Chakraborty

शो में मिथुन और राघव की बॉन्डिंग उनके हर शो में दिखती हैं. (फोटो साभारः Youtub Videograb)

मिथुन चक्रवर्ती के फैसले बदली कीमत

लेकिन राघव जुयाल का ऑडिशन के दौरान दिए गए परफॉर्मेंस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. राघव की रिजेक्ट होने पर पब्लिक ने उनके शो बतौर कंटेस्टेंट शामिल करने की मांग की. पब्लिक की मांग को देखते हुए शो के ग्रैंड मास्टर रहे मिथुन चक्रवर्ती ने एक खास फैसला लिया और राघव को वाइल्ड कार्ड राउंड में अपना ट्रंप कार्ड बनाकर एंट्री दी.

उपविजेता बने थे राघव जुयाल

राघव जुयाल मिथुन चक्रवर्ती के फैसले पर खरे उतरे. उन्होंने अपने अलग-अलग डांस परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीता और फिनाले तक पहुंच. वह इस सीजन के सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट भी बन गए. वह फाइनलिस्ट भी बने लेकिन जीत नहीं पाए. वह शो के दूसरे उपविजेता बने. लेकिन उन्होंने विजेता से ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल की. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

सलमान खान की ‘कभी ईद कभी दिवाली’ में हुई राघव जुयाल एंट्री! निभाएंगे बेहद खास किरदार?

राघव जुयाल की फिल्में

राघव जुयाल ने डांसिंग और कोरियाग्राफी के साथ-साथ एक्टिंग में हाथ आजमाया है. उन्होंने साल 2014 में आई फिल्म ‘सोनाली केबल’ से एक्टिंग में डेब्यू किया. इस फिल्म में अली फजल और रिया चक्रवर्ती लीड रोल में थे, जबकि राघव सपोर्टिंग रोल में थे. इसके बाद राघव ने ‘एबीसीडी 2’, ‘नवाबजादे’, ‘स्ट्रीट डांसर’, ‘बहुत हुआ सम्मान’ में काम किया.

Tags: Happy birthday, Mithun Chakraborty, Raghav Juyal

image Source

Enable Notifications OK No thanks