श्रीलंका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड हुए कोरोना संक्रमित


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम 6 साल बाद श्रीलंका का दौरा कर रही है. लेकिन दौरा शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है. टीम के नए हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. मुख्य कोच मंगलवार को टी-20 टीम के श्रीलंका दौरे पर प्रस्थान करने से पहले कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए. जस्टिन लैंगर के इस्तीफा देने के बाद हेड कोच मैक्डोनाल्ड की यह पहली क्रिकेट सीरीज है.

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के समय मैक्डोनाल्ड टीम के अंतरिम कोच थे. उनके नेतृत्व में पाकिस्तान टूर पर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब मैक्डोनाल्ड मेलबर्न में 7 दिन तक क्वारंटीन रहेंगे. उनकी अनुपस्थिति में टी-20 सीरीज की शुरुआत में सहायक कोच माइकल डि वेनुटो टीम के कोच होंगे. इसके बाद कोलंबो में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में मैक्डोनाल्ड टीम से जुड़ जाएंगे.

पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार होंगे मैच

श्रीलंका इन दिनों गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है. जिसके चलते देशभर में व्यापक प्रदर्शन हुए हैं. इस दौरान कई लोगों की जान चली गई. श्रीलंका की स्वतंत्रता के बाद से देश में यह सबसे बड़ा आर्थिक संकट है. दवा और ईंधन जैसी मूलभूत वस्तुओं की सप्लाई में किल्लत हो रही है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली सफेद बॉल सीरीज के सभी मैच दिन/रात में खेले जाएंगे. श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डि सिल्वा का कहना है कि मैच पूर्व निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक होंगे.

7 जून से शुरू होगी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 7 जून से होगी. इसी दिन सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा. 8 जून को दूसरा टी-20 कोलंबो और 11 जून को तीसरा टी-20 कैंडी में होगा. इस दौरान पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जून कैंडी में खेला जाएगा. 16 जून को दूसरा मुकाबला भी कैंडी में होगा, इसके बाद 19, 21 और 24 जून को क्रमश: तीसरा, चौथा और पांचवां मैच कोलंबो में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: कोच से लेकर कप्तान तक को टीम ने छोड़ा, पूर्व दिग्गज ने कहा- प्रदर्शन से उन्होंने सभी को गलत साबि

IND v SA T20 Series: उमरान मलिक से लेकर पंड्या तक… दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

29 जून से टेस्ट सीरीज का आगाज

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिय के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 29 जून से होगा. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 29 जून से 3 जुलाई के बीच गाले में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 8 से 12 जुलाई के दरम्यान गाले स्टेडियम में ही होगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम को घोषणा पहले ही कर चुका है.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Covid19, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks