Best Korean Drama: हमारी सोच से भी परे है इस कोरियन वेब सीरीज की कहानी, बॉलिवुड कभी नहीं बना पाएगा ऐसा शो!


इस दौर में वेब सीरीज का बोलबाला है। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने भाषा की बंदिशों को तोड़ दिया है। लोग बस अच्छा कंटेंट देखना चाहते हैं। ऐसी कहानी, जिसकी उन्होंने कल्पना भी न की हो। यही वजह है कि स्पैनिश में बनी ‘मनी हाइस्ट’ जब आई तो दुनियाभर में छा गई। साउथ कोरियन वेब सीरीज ‘स्क्विड गेम’ को भी लोगों का खूब प्यार मिला। ऐसी ही एक साउथ कोरियन सीरीज है The King: Eternal Monarch। ये सीरीज को देख आपका दिमाग घूम जाएगा। हर एपिसोड में सस्पेंस मिलेगा। बेइंतहा मोहब्बत देखने को मिलेगी और जान ले लेने वाली दुश्मनी भी। सबसे खास बात ये है कि इसमें साउथ कोरिया के सबसे फेमस ऐक्टर ली मिन-हो लीड रोल में हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है। उनकी तुलना बॉलिवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान से भी होती है। हिंदुस्तान की हसीनाएं उन पर खूब मरती हैं। उनका यही जादू इस सीरीज में भी देखने को मिला है। तो फिर देर किस बात की, आप भी इस वीकेंड दो दिन का समय निकालिए और देख डालिए ये झन्नाटेदार वेब सीरीज, लेकिन उससे पढ़ लीजिए इसके बारे में सबकुछ।

‘द किंग: एटरनेल मोनार्क’ (The King: Eternal Monarch) साल 2020 में आई थी। इस सीरीज में ली मिन-हो (Lee Min-Ho), Kim Go-eun और Woo Do-Hwan सहित कई स्टार्स हैं, जो साउथ कोरिया (Best K Drama) में बहुत फेमस हैं। इस शो को आप नेटफ्लिक्स (Korean Drama on Netflix) पर हिंदी में भी देख सकते हैं। इसके अलावा वो इंग्लिश सब टाइटल में भी मौजूद है। इस शो को Internet Movie Database (IMDb) पर8.1 रेटिंग दी गई है। यानी आप इसी से समझ जाइये कि ये कितनी धांसू सीरीज है। इसके कुल 16 एपिसोड हैं। एक-एक एपिसोड करीब 1 से डेढ़ घंटे के हैं।

हर एपिसोड में देखने को मिलेगा कुछ अलग

the king eternal monarch

ली मिन-हो की बेस्ट वेब सीरीज

The King: Eternal Monarch के शुरुआत के एपिसोड में आपको फ्लैशबैक से कहानी दिखाई जाएगी। इसलिए आपको थोड़ी कंफ्यूजन भी होगी, लेकिन जैसे-जैसे आप स्टोरी को समझते जाएंगे, आपकी दिलचस्पी बढ़ती ही चली जाएगी। एक समय तो ऐसा आएगा कि आप जो भी प्रेडिक्ट कर रहे होंगे, वैसा बिल्कुल भी नहीं होगा। हर बार कुछ नया और अलग देखने को मिलेगा।

New OTT release: ‘आश्रम’ की ‘पम्मी पहलवान’ अब इस वेब सीरीज से मचाएगाी धमाल, आने वाले हैं ये 3 धमाकेदार शो
दूसरी दुनिया और टूटी बांसुरी का रहस्य!

lee min ho the king eternal monarch show

ली मिन-हो की वेब सीरीज ‘द किंग’

What To Watch: ये कहानी है एक ऐसे लड़के की, जो Korean साम्राज्य का एक सुंदर राजकुमार है। बहुत समझदार। किताबों में डूबा रहने वाला राजकुमार। उसके देश की लड़कियां उस पर मर-मिटने को तैयार रहती हैं। बचपन में उसके साथ कुछ ऐसा घटता है, जिसके बारे में वो जवान होने तक सिर्फ तलाश करता रहता है। उसके पास एक टूटी बांसुरी होती है और यही बांसुरी दुश्मनी और परेशानियों की जड़ होती है। इस छड़ी के जरिए वो एक दूसरी दुनिया में चला जाता है, जहां उसके करीबियों के हमशक्ल रह रहे होते हैं। वो इस दुनिया से अपनी दुनिया में आने-जाने लगता है, लेकिन उसकी ‘तलाश’ अभी भी जारी रहती है। इसी दुनिया में उसकी मुलाकात अपनी मोहब्बत Jeong यानी Kim Go-eun से भी होती है। इसके बाद शुरू होती है शो की असली कहानी।

दूसरे देशों में भी पॉप्युलर है शो

the king eternal monarch in hindi

बेस्ट कोरियन वेब सीरीज

इस सीरीज को कोरिया के साथ-साथ दूसरे देशों में भी बहुत पसंद किया गया है। ये इंडिया के साथ मलेशिया, फिलिपिंस और सिंगापुर में भी काफी पॉप्युलर है। इसकी कहानी आपकी सोच से भी परे है। बॉलिवुड यानी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक शो हैं, लेकिन ऐसी सीरीज बनाना लगभग नामुमकिन है। इस शो को कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं।

Fauda Web Series: दिमाग के पुर्जे खोल देगी सीक्रेट एजेंट की जिंदगी की कहानी, बमफाड़ है इजराइली वेब सीरीज ‘फौडा’
दूसरे सीजन की हो रही है डिमांड

इस शो की पॉप्युलैरिटी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसके दूसरे सीजन की डिमांड हो रही है। हालांकि, मेकर्स की तरफ से अभी तक इसकी अनाउंसमेंट नहीं हुई है। फिर भी लोग बेसब्री से इसके अगले सीजन का वेट कर रहे हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks