चार-पांच खिलाड़ी जो अभी टेस्ट में भारत का नेतृत्व कर सकते हैं: ब्रेट ली


तेज गेंदबाजी के दिग्गज ब्रेट ली का कहना है कि विराट कोहली को अपना नया टेस्ट कप्तान बनाने के लिए भारत के पास फिलहाल चार-पांच विकल्प हैं। कोहली ने इस महीने की शुरुआत में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका से 1-2 सीरीज़ हारने के बाद भूमिका से हट गए।

तब से, मीडिया में कई नाम सामने आए हैं जिनमें रोहित शर्मा और केएल राहुल शीर्ष पद के लिए दो प्रमुख दावेदार हैं। हालांकि, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी संभावित उम्मीदवार के रूप में सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: कैसे डेम लक ने अमरता पर कप्तान कोहली के शॉट को हटा दिया

ली का कहना है कि वह बिग बैश लीग और एशेज 2021-22 पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, इसलिए कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले के आसपास के घटनाक्रम का बारीकी से पालन नहीं कर पाए हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि यह पूरी तरह से एक व्यक्तिगत कॉल है।

“यह पूरी तरह से विराट कोहली की कॉल है। मैं घर में बिग बैश लीग और निश्चित रूप से एशेज पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता, यह पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर है। मुझे लगता है कि ऐसे चार-पांच खिलाड़ी हैं जो टेस्ट में ही भारत का नेतृत्व कर सकते हैं, यह तो वक्त ही बताएगा।” एएनआई.

उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से भारतीय प्रबंधन पर निर्भर है, चार-पांच खिलाड़ी हैं जो काम कर सकते हैं।”

टेस्ट में अपनी कप्तानी की समाप्ति के साथ, कोहली अब नेतृत्व की भूमिका से पूरी तरह से दूर हो गए हैं। पिछले साल 2021 टी20 विश्व कप से पहले उन्होंने प्रारूप में कप्तानी से हटने के अपने इरादे की घोषणा की थी। बाद में, उन्हें एकदिवसीय मैचों में कप्तान के रूप में बदल दिया गया और साथ ही रोहित शर्मा ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भूमिका निभाई।

इस बीच, स्कैंडल-हिट टिम पेन से ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तानी संभालने वाले पैट कमिंस ने इस महीने की शुरुआत में समाप्त हुई एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से हराकर शानदार शुरुआत की है।

“पैट कमिंस ने एक कप्तान के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने साबित कर दिया है कि तेज गेंदबाज कप्तान हो सकते हैं। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं,” ली ने कमिंस की कप्तानी पर कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks