ढाबा स्टाइल में दही मीट कैसे बनाएं 20 मिनट में | ढाबा-शैली दही मांस पकाने की विधि


सप्ताहांत यहाँ है, और अंत में, हम एक व्यस्त सप्ताह के बाद बहुत जरूरी ब्रेक प्राप्त कर सकते हैं। जबकि हम में से अधिकांश अपनी नींद को पकड़ लेते हैं, हम में से कुछ को खाना पकाने और नए व्यंजनों को आजमाने में खुशी मिलती है। तो, अगर आप उन लोगों में से हैं जो किचन में एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं, तो इस बार हम आपके लिए ढाबा स्टाइल दही मीट की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जो वीकेंड के आनंद के लिए एकदम सही है। मटन से बनी इस रेसिपी में तीखा स्वाद है जो आपके स्वाद को मंत्रमुग्ध कर देगा। इसे बनाना आसान है, और इसे पकाने के लिए आपको केवल रोजमर्रा की आवश्यक सामग्री की आवश्यकता होती है। आप इस स्वादिष्ट रेसिपी को तब बना सकते हैं जब आप घर पर दावत का आनंद लेना चाहते हैं या घर पर मेहमानों को प्रभावित करना चाहते हैं। इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि यह केवल 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाती है!

(यह भी पढ़ें: मटन 65 और अधिक: 5 दक्षिण भारतीय स्नैक्स जो मटन प्रेमियों के लिए बिल्कुल सही हैं)

इस रेसिपी में आपको बस इतना करना है कि चिकन को साबुत मसालों के साथ मैरीनेट कर लें, इसे फ्राई करें और ग्रेवी में डालकर अच्छी तरह से पकाएं। एक बार जब आप इस व्यंजन को बना लेते हैं, तो आप इसे रोटी / नान या सादे उबले हुए चावल के साथ जोड़ सकते हैं। रायता का एक पक्ष भी इसके साथ अच्छा लगता है क्योंकि यह मटन के गर्म स्वाद को संतुलित कर सकता है। तो चलिए बिना इंतजार किए इस डिश की रेसिपी देखते हैं।

84kq4l28

ढाबा-स्टाइल दही मांस पकाने की विधि: यहां ढाबा-शैली दही मांस बनाने का तरीका बताया गया है

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले मटन लेग को अच्छे से साफ कर लें। फिर इसे अदरक-लहसुन पेस्ट, जायफल पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक के साथ मैरीनेट करें। एक मोटे तले के बर्तन में तेल गरम करें; हरी इलायची, काली इलायची और जावित्री डालें। मेरिनेट किया हुआ मटन लेग में ब्राउन प्याज का पेस्ट, दही और सभी पाउडर मसाले डालकर पर्याप्त पानी से ढक दें। धीमी आंच पर मटन के नरम होने तक पकाएं. मटन निकालें और ग्रेवी कम कर दें। खत्म करने के लिए, मटन लेग को डीबोन करें, मांस को कटार दें और इसे तंदूर में लगभग सात से आठ मिनट तक पकाएं। हड्डी के साथ थाली में व्यवस्थित करें और किनारे पर गर्म ग्रेवी के साथ परोसें!

(यह भी पढ़ें: यह शाही मटन पसंदा रेसिपी है जो आपको एक साथ बनाने की ज़रूरत है)

ढाबा स्टाइल दही मीट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

यह स्वादिष्ट रेसिपी बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks