IND vs ENG: रोहित और धवन की जोड़ी धमाल मचाने को तैयार, सचिन और गांगुली के बराबर पहुंचने का मौका


ओवल. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नया कप्तान बनने के बाद अब तक एक भी सीरीज नहीं गंवाई है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) आज से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी वे इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. इससे पहले टीम ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. हालांकि मैच से पहले टीम को झटका लगा. पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का चोट के कारण पहले मैच में खेलना संदिग्ध है. हालांकि जिस तरह से युवा खिलाड़ियों ने टी20 सीरीज में प्रदर्शन किया, उससे टीम मैनेजमेंट खुश है. दूसरी ओर इंग्लिश कप्तान जोस बटलर टी20 सीरीज के खराब फॉर्म से उबरना चाहेंगे. ऑयन मॉर्गन की जगह उन्हें टीम की कमान मिली है.

मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ओपनिंग करेगी. हालांकि धवन टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वनडे में उनका रिकॉर्ड बेहद अच्छा है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है. ऐसे में वे यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. रोहित और धवन की जोड़ी वनडे में भारत की दूसरी सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी है. आज वे यदि 6 रन की भी साझेदारी कर लेते हैं, तो पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

5 हजार रन तक पहुंचने का मौका
सचिन और गांगुली की जोड़ी ने वनडे में बतौर ओपनर 6609 रन की साझेदारी की है. इस दौरान उन्हाेंने 21 बार शतकीय और 23 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है. रोहित और धवन अब तक 4994 रन की साझेदारी बतौर ओपनिंग जोड़ी कर चुके हैं. ऐसे में दोनों आज 6 रन साझेदारी और कर लेते हैं 5 हजार रन का रिकॉर्ड छू लेंगे. यानी सचिन और गांगुली के 5 हजार रन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. दोनों ने अब तक 111 पारियों में 17 बार शतकीय और 15 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है.

विराट कोहली पर एक और मुसीबत टूटी, इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से हो सकते हैं बाहर

ओवल मैदान पर शिखर धवन का रिकॉर्ड भी बेहतरीन हैं. वे यहां अब तक 5 वनडे में 111 की औसत से 443 रन बना चुके हैं. 3 शतक और एक अर्धशतक लगाया है. 125 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. ऐसे में एक बार फिर उनसे टीम को बड़ी उम्मीद होगी. वहीं रोहित शर्मा ने यहां 5 मैच में 40 की औसत से 199 रन बनाए हैं. 3 अर्धशतक लगाया है. रोहित का ओवरऑल इंग्लैंड में प्रदर्शन बेहद अच्छा है. वे यहां 24 वनडे में 7 शतक लगा चुके हैं. वे बतौर विदेशी बल्लेबाज सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. 140 रन की बेस्ट पारी खेली है.

Tags: England vs India, India Vs England, Rohit sharma, Sachin tendulkar, Shikhar dhawan, Sourav Ganguly, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks