IND vs SA Live Score: लगातार चौथे मैच में टॉस हारे पंत, दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाज का फैसला किया


06:34 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, मार्को यानसेन, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, एनरिक नॉर्त्जे।

06:30 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

दक्षिण अफ्रीका ने चौथे टी-20 में भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारतीय कप्तान ऋषभ पंत लगातार चौथे मैच में टॉस हारे हैं। इससे पहले वह पिछले तीन मैचों में टॉस हार चुके हैं। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा ने प्लेइंग-11 में तीन बदलाव किए हैं। रीजा हेंड्रिक्स, कगिसो रबाडा और वेन पार्नेल यह मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह क्विंटन डिकॉक, मार्को यानसेन और लुंगी एनगिडी को जगह मिली है। वहीं, भारतीय कप्तान पंत ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी उमरान मलिक को बेंच पर ही बैठना होगा।

06:23 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: राजकोट स्टेडियम में T20I रिकॉर्ड

  • सर्वाधिक रन: कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड 109 रन)
  • सर्वाधिक रन (भारत): रोहित शर्मा (98 रन)
  • उच्चतम स्कोर: कॉलिन मुनरो (109 रन)
  • भारत के लिए: रोहित शर्मा: 85
  • सर्वाधिक छक्के: कॉलिन मुनरो, रोहित शर्मा: 7
  • उच्चतम कुल: 202/4, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • न्यूनतम योग: 153/6, बांग्लादेश बनाम भारत
  • सर्वाधिक विकेट: ट्रेंट बोल्ट: 4
  • भारत के लिए: आर विनय कुमार, भुवनेश्वर कुमार, युजेंद्र चहल: 3.
  • सर्वश्रेष्ठ अर्थव्यवस्था: जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा: 5.75
  • सर्वाधिक आउट (विकेटकीपर): ब्रैड हैडिन (ऑस्ट्रेलिया), ग्लेन फिलिप्स (न्यूज़ीलैंड): 2
  • उच्चतम साझेदारी: रोहित शर्मा/शिखर धवन: 118.
  • सर्वाधिक कैच: रोहित शर्मा: 2.

06:22 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: मेहमानों को खल रही क्विंटन डिकॉक की कमी

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटना चाहेगी। सीरीज में 2-1 से आगे चल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम चाहेगी कि सीरीज का फैसला इसी मैच में हो जाए। स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के कलाई की चोट से पूरी तरह उबरने की दुआ दक्षिण अफ्रीकी खेमा कर रहा होगा।

तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी और केशव महाराज काफी महंगे साबित हुए। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका और क्षेत्ररक्षण भी लचर रहा।

06:22 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: भुवी पछाड़ सकते हैं बुमराह को

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को टी-20 में जसप्रीत बुमराह (67) को पछाड़ने के लिए चार विकेटों की और जरूरत है। अभी उनके खाते में 63 विकेट हैं। भुवनेश्वर कुमार लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। आवेश खान किफायती तो रहे, लेकिन विकेट नहीं ले सके। हर्षल पटेल ने अपनी विविधता के दम पर चार विकेट चटकाए।

06:21 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: फॉर्म में लैटे ऋतुराज

पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने भारत को शानदार शुरुआत दी थी। ईशान ने परिपक्व बल्लेबाजी करके रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा पुख्ता कर दिया है और इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान इस पर जरूर गया होगा। गायकवाड़ और ईशान बाकी दोनों मैचों में भी इस लय को कायम रखना चाहेंगे। इसके बाद दोनों नियमित सलामी बल्लेबाजों की वापसी से पहले आयरलैंड के खिलाफ भी दो मैच खेलेंगे।

06:21 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA 4th T20 Live: पंत वापसी करने में माहिर

खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ‘करो या मरो’ वाले चौथे टी-20 मैच में अच्छी पारी खेलनी होगी ताकि बीच के ओवरों में दबाव से बचा जा सके। पंत के खराब फॉर्म के अलावा विशाखापट्टनम में दूसरे मैच में भारत ने अपनी गलतियों से पार पाकर बड़ी जीत दर्ज की थी।

पंत के साथ एक खास बात यही रही है कि जब किसी भी प्रारूप में उनकी आलोचना होती है, वह जबर्दस्त पारी खेलकर सभी का मुंह बंद कर देते हैं और चौथे मैच में उनके लिए यही मौका है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने अब तक उनके बल्ले पर अंकुश लगाकर रखा है और उन्हें मनचाहे शॉट खेलने नहीं दिए हैं। पंत इस सीरीज में ज्यादातर डीप में कैच देकर आउट हुए हैं। उन्हें इस कमी से पार पाना होगा।

06:20 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA 4th T20 Live: राजकोट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

टी-20 मुकाबलों में भारत का राजकोट के मैदान पर पलड़ा भारी रहा है। टीम इंडिया ने अब तक यहां तीन टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने दो में जीत हासिल की है। तीनों ही बार भारत ने यहां दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है।

06:19 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के आंकड़े

रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अपनी धरती पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात मैच खेले हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका ने पांच और भारत ने दो मैच जीते हैं। वहीं, दोनों देशों के बीच कुल 18 मुकाबले खेले गए हैं। भारत का पलड़ा 10 जीत के साथ भारी है, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने आठ मैच जीते हैं।

05:55 PM, 17-Jun-2022

IND vs SA Live Score: लगातार चौथे मैच में टॉस हारे पंत, दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाज का फैसला किया

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-1 से पीछे चल रही है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज को बराबर करना चाहेगी। थोड़ी देर में टॉस होगा।



Source link

Enable Notifications OK No thanks