IND vs SL: टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए मिला बड़ा लक्ष्य, निसांका और शनाका बरसे


धर्मशाला. टीम इंडिया (Team India) को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के लिए 184 रन बनाने हैं. श्रीलंका ने दूसरे टी20 में (India vs Sri Lanka) पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 183 रन बनाए. पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा. अंत में कप्तान शनाका ने आक्रामक पारी खेली. तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वनडे और टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नया कप्तान बनने के बाद अब तक अपराजेय रहे हैं.

मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया. श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली. पाथुम निसांका और दानुष्का गुणतिलका ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. गुणातिलका 29 गेंद पर 38 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हुए. 4 चौके और 2 छक्के लगाए. हालांकि इसके बाद टीम ने अगले तीन विकेट जल्द गंवा दिए और स्कोर 4 विकेट पर 104 रन हो गया.

कप्तान के साथ अर्धशतकीय साझेदारी

इसके बाद निसांका ने कप्तान दासुन शनाका के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. निसांका 53 गेंद पर 75 रन बनाकर 19वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने 11 चौका लगाया. उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने आउट किया. कप्तान शनाका ने आक्रामक बल्लेबाजी की. उन्होंने 19 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए. 2 चौके और 5 छक्के लगाए. टीम ने अंतिम 4 ओवर में 72 रन बनाए. शनाका ने अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के जड़े.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी के सवाल पर कहा- भगवान ने एक प्लान बनाया है, सब उसी के अनुसार होगा

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन दिए और एक विकेट भी लिया. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया.

Tags: Dasun Shanaka, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks