IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज पर लगाया जीत का छक्का, ये रहे जीत के 5 हीरो


नई दिल्ली. भारत ने वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज (India vs West Indies) का सूपड़ा साफ कर दिया है. भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में मेहमान टीम को 17 रन से हराया. इसके साथ ही उसने टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. इस जीत के हीरो 5 खिलाड़ी रहे. पहले सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन बैटिंग कर भारत को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की. इसके बाद हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी कर वेस्टइंडीज को 167/9 के स्कोर पर रोक दिया. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सूर्यकुमार यादव की फिफ्टी
सूर्यकुमार यादव ने 65 रन की शानदार पारी खेली. वे बैटिंग करने तब आए जब भारत ने 10वें ओवर में 66 रन पर तीसरा विकेट गंवाया. यह ऐसी स्थिति थी, जहां मैच वेस्टइंडीज की ओर झुकने लगा था. लेकिन सूर्यकुमार ने मेहमान टीम के खिलाफ पटलवार करते हुए महज 31 गेंद पर 65 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. सूर्या को पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कि लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

वेंकटेश अय्यर का ऑलराउंड खेल
वेंकटेश अय्यर ने 35 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 19 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के ठोके. वेंकटेश ने सूर्या के साथ 91 रन की साझेदारी की. वेंकटेश अय्यर ने बैट के बाद बॉल से भी अपना जौहर दिखाया. उन्होंने 2 विकेट झटके.

दीपक चाहर ने विंडीज को बैकफुट पर धकेला
दीपक चाहर ने अपने पहले दो ओवर में ही 2 विकेट झटककर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया.

शार्दुल ठाकुर भी 2 विकेट झटके.
शार्दुल ठाकुर ने बीच के ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी सटीक गेंदबाजी से ना सिर्फ मेहमान बल्लेबाजों पर दबाव बनाया, बल्कि 2 विकेट भी झटके.

हर्षल पटेल ने आखिरी ओवरों में पलटी बाजी 
हर्षल पटेल ने आखिरी के ओवरों में एक बार फिर दम दिखाया. उन्होंने जीत की ओर बढ़ रहे वेस्टइंडीज को लगातार 3 झटके दिए, जिससे मेहमान टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई.

Tags: Deepak chahar, Harshal Patel, India vs west indies, Shardul thakur, Suryakumar Yadav, Team india, Venkatesh Iyer, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks