IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम 2 टी20 मैच का बदलेगा वेन्यू! ये है बड़ी वजह


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) अमेरिका में होने वाले आखिरी 2 टी20 मैचों पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं. वीजा दिक्कतों के कारण अब कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड इन्हें अपनी सरजमीं पर कराने की सोच रहा है. 5 मैचों की सीरीज के पहले 3 मुकाबले वेस्टइंडीज में होने हैं. जबकि अंतिम 2 मुकाबले अमेरिका में खेले जाने हैं. टीम इंडिया (Team India) सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. दूसरा मुकाबला कल खेला जाना है. इससे पहले टीम ने वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार दोनों टीमों को अमेरिका का वीजा नहीं मिला है, जिससे क्रिकेट वेस्टइंडीज को वैकल्पिक योजना बनानी पड़ी है. ये दोनों मैच 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज टीम के कई सदस्यों को अमेरिका का वीजा नहीं मिला है. एक सूत्र ने बताया, ‘वीजा मसले को सुलझाने के उपाय किए जा रहे हैं. ये मैच वेस्टइंडीज में भी हो सकते हैं.’

खिलाड़ी फिर लौटेंगे त्रिनिदाद
उन्होंने कहा कि शुरुआती सूचना यह है कि वीजा सेंट किट्स में दिया जाएगा, जहां टीमें पहुंच चुकी है. ऐसी संभावना है कि खिलाड़ियों को यात्रा दस्तावेजों के लिए फिर त्रिनिदाद जाना पड़ेगा, जहां से हरी झंडी मिलने पर वे अमेरिका जाएंगे. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने फ्लोरिडा में होने वाले मैचों की अनिश्चितता पर पुष्टि कर दी है. अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि वीजा के साथ-साथ हम इसके आयोजन के विकल्प भी तलाश रहे हैं.

IPL: रसेल टी20 लीग में केकेआर के अलावा किसी अन्य टीम से नहीं खेल सकेंगे! नए नियम की तैयारी

IND-W vs PAK-W: स्मृति मंधाना अब रोहित और कोहली के क्लब में, हरमनप्रीत ने धोनी को पीछे छोड़ा

मालूम हो कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले भी टी20 के मुकाबले अमेरिका में खेले जा चुके हैं. आईसीसी भी वहां लगातार क्रिकेट को बढ़ावा देने जुटा हुआ है. 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और अमेरिका को मिली हुई है.

Tags: BCCI, India vs west indies, Rohit sharma, Team india, USA, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks