IND vs WI: वेस्टइंडीज 400वीं हार के नजदीक! 3 टीमों को वनडे में मिली है सबसे अधिक शिकस्त


पोर्ट ऑफ स्पेन. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में युवा खिलाड़ियों ने वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. अंतिम मैच कुछ देर बाद शुरू होने वाला है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो पहली बार वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी. निकोलस पूरन बतौर कप्तान यह मैच जीतकर खराब रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे. वेस्टइंडीज की टीम यह मैच हार जाती है, तो 400 वनडे हारने वाली दुनिया की चौथी टीम बन जाएगी.

वेस्टइंडीज के वनडे के रिकॉर्ड को देखें, तो उसने अब तक 848 मुकाबले खेले हैं. 409 में उसे जीत मिली है, जबकि 399 मैच में हार मिली है. 10 मुकाबले टाई रहे जबकि 30 का कोई रिजल्ट नहीं आया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे के रिकॉर्ड को देखें, तो दोनों के बीच अब तक 138 मैच हुए हैं. भारतीय टीम 69 वनडे जीतने में सफल रही है. विंडीज ने 63 मुकाबले जीते हैं. 2 मैच टाई रहे जबकि 4 का रिजल्ट नहीं आया.

श्रीलंका ने सबसे अधिक मैच गंवाए
वनडे के रिकॉर्ड को देखें तो श्रीलंका की टीम सबसे अधिक मैच हारने वाली टीम है. टीम ने अब तक 875 मुकाबले खेले हैं. 398 में उसे जीत मिली है, जबकि 434 मैच में हार. टीम इंडिया हार के मामले में दूसरे नंबर पर है. उसने 1007 में से 525 वनडे मैचों में जीत हासिल की है. 432 में हार मिली. वहीं पाकिस्तान की बात करें तो उसने 942 में से 495 वनडे जीते हैं. 418 मैच में उसे हार मिली है. अन्य कोई टीम अब तक 400 वनडे मैच नहीं हारी है. विंडीज इस लिस्ट में शामिल होने वाली चौथी टीम बन सकती है.

ODI Rankings: शिखर धवन कप्तान बनते ही रैंकिंग में बढ़े आगे, अय्यर ने 20 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

अंतिम 10 वनडे मैच की बात करें, तो भारत का पलड़ा भारी रहा है. इस दौरान टीम इंडिया ने 9 मैच में जीत हासिल की जबकि विंडीज की टीम सिर्फ एक ही मैच जीत सकी. हाल ही में उसे बांग्लादेश के खिलाफ घर में वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. ऐसे में भारतीय टीम भी इसी इरादे के साथ उतरेगी.

Tags: India vs west indies, Nicholas Pooran, Shikhar dhawan, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks