IPL 2022 Auction: ‘आंद्रे रसेल’ जूनियर पर लगी बड़ी बोली, गेंद और बल्ले से विरोधी टीम को कर देते हैं चित्त


बेंगलुरु. आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) अभी बेंगलुरु में चल रहा है. 2 दिवसीय ऑक्शन का आज अंतिम दिन है. नीलामी में 15 देश के 600 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. दूसरे दिन वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (Odean Smith) पर बड़ी बोली लगी. उन्हें पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने 6 करोड़ रुपए में खरीदा. उनका बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए था. वे 140 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के अलावा आक्रामक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. उन्हें जूनियर आंद्रे रसेल भी कहा जा रहा है. वे पिछले सीजन में केकेआर (KKR) के नेट बॉलर थे, लेकिन मौजूदा सीजन में वे अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए तैयार हैं.

पिछले दिनों भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था. दूसरे वनडे में उन्होंने 29 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इसके अलावा 20 गेंद पर 24 रन भी बनाए थे. वहीं तीसरे और अंतिम वनडे में इस 25 साल के खिलाड़ी ने एक विकेट लिया. फिर बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंद पर 36 रन बना दिए थे. स्ट्राइक रेट 200 का था.

टी20 में चौके से अधिक छक्के लगाए

ओडियन स्मिथ के टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे चौके से अधिक छक्के लगाते हैं. वे 16 पारियों में 18 की औसत से 192 रन बना चुके हैं. 10 चौके और 17 छक्का लगाया है. स्ट्राइक रेट 131 का है, जो निचले क्रम के बल्लेबाज के लिहाज से शानदार है. वहीं उन्होंने 32 पारियों में 25 की औसत से 36 विकेट भी लिए हैं. 20 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: कुछ देर में शुरू होगी नीलामी, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टीव स्मिथ सहित जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: KKR के कप्तान पर नहीं लगी बोली, टीम को फाइनल में पहुंचाया, वर्ल्ड कप भी जीत चुके

वेस्टइंडीज की बात की जाए तो क्रिस गेल से लेकर कायरन पाेलार्ड तक, ड्वेन ब्रावो से लेकर सुनील नरेन तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. ऐसे में स्मिथ भी छाप छोड़ना चाहेंगे. माैजूदा सीजन से टी20 लीग में 10 टीमें उतर रही हैं.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Odean Smith, Punjab Kings, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks