IPL 2022 Auction: तो MS Dhoni सीएसके से एक भी पैसे नहीं लेते…! 14 करोड़ में बिकने वाले दीपक चाहर ने किया खुलासा


बेंगलुरु. दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल 2022 के ऑक्शन में (IPL 2022 Auction) सबसे महंगे में बिकने वाले गेंदबाज हैं. इस तेज गेंदबाज को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा है. वे पिछले 4 साल से सीएसके से ही खेलते रहे हैं. टीम ने कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को सिर्फ 12 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. ऐसे में चाहर को इस सीजन में धोनी से अधिक पैसे मिलेंगे. टी20 लीग के इतिहास की बात करें तो चेन्नई ने 4 बार खिताब जीता है और टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है. ऑक्शन की बात करें तो इसमें 15 देश के 600 खिलाड़ी उतर रहे हैं. अब तक एक दर्जन खिलाड़ियों पर 10 करोड़ रुपए से अधिक की बोली लग चुकी है.

दीपक चाहर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ‘माही भाई (एमएस धोनी) का बस चलता तो वे टीम से एक भी पैसे नहीं लेते. उनका टीम से गहरा नाता है. वे सिर्फ अच्छी टीम बनाना चाहते हैं. उन्होंने अपना नाम खुद इस बार नंबर-2 पर रखा.’ मालूम हो कि सीएसके ने मौजूदा सीजन में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. कई लोग उन्हें टीम का नया कप्तान बनाए जाने की भी बात कर रहे हैं.

10 लाख हो या 14 करोड़, प्रदर्शन पर असर नहीं

दीपक चाहर ने बड़ी रकम मिलने के बाद अच्छे प्रदर्शन के दबाब पर कहा कि मुझे आईपीएल में 10 लाख, 80 लाख और अब 14 करोड़ मिले. लेकिन इससे मेरे प्रदर्शन में किसी तरह का अंतर नहीं आएगा. मैं हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता रहा हूं और इस बार भी ऐसा ही करना चाहूंगा. उन्होंने कहा कि 2018 में कप्तान धोनी ने मुझे मौका दिया, जब मैं नहीं खेल रहा था. टीम में फिर से रिटेन किया जाने से मैं खुश हूं.

थोड़ा नर्वस था, टीम ने विश्वास दिखाया

ऑक्शन में दीपक चाहर पर कई टीमों ने दांव लगाया था, लेकिन अंत में सीएसके ने उन्हें खरीद ही लिया. इस पर दीपक चाहर ने कहा कि मैं जानता था, टीम मुझे खरीदेगी, लेकिन ऑक्शन के बारे में आपको पता नहीं होता. नर्वस था कि आखिर टीम में जाऊंगा, लेकिन टीम ने मुझे पर विश्वास दिखाया और बड़ी रकम खर्च की. बड़ी रकम मिलने के बाद क्या टीम को आपसे अच्छी बल्लेबाज की उम्मीद होगी, इस पर चाहर ने कहा कि 2018 में धोनी ने मुझे अपने से ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था और मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 auction Live, Day 2: कुछ देर में शुरू होगी नीलामी, अजिंक्‍य रहाणे, स्‍टीव स्मिथ सहित जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी अपने राज्य से नहीं खेला, स्कूल से निकाले तक गए, पर नहीं छोड़ा मैदान

दीपक चाहर ने कहा कि मैं हर परिस्थिति में खेलने के लिए तैयार हूं. टीम अगर मुझे ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजती है, तो मैं इसके लिए भी तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मैं इस समय टीम इंडिया (Team India) की ओर से जिस तरह का प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं, उसी तरह का प्रदर्शन सीएसके लिए भी करना चाहूंगा.

Tags: Chennai super kings, Csk, Deepak chahar, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks