IPL Mega Auction 2022: आखिर क्यों टी20 के बेस्ट गेम चेंजर को नहीं मिला खरीदार, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में कई खिलाड़ियों पर करोड़ों की बौछार हुई, तो कइयों से किस्मत रुठी रही. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हमवतन अनुभवी स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid)  के अनसॉल्ड रहन पर हैरानी जताई है. दो दिवसीय नीलामी के पहले दिन राशिद को खरीदने में किसी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. राशिद ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था. इस इंग्लिश स्पिनर ने पिछले साल पंजाब किंग्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन से पहले रीटेन नहीं किया.

माइकल वॉन ने अपने ऑफिशिल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ समझ नहीं आया कि आदिल राशिद पर बड़ी बोली क्यों नहीं लगी!!! इंग्लैंड के एक सर्वश्रेष्ठ T20 गेम चेंजर को अब तक नहीं लिया गया हैं.’ 33 साल के आदिल राशिद आईपीएल के 14वें एडिशन में सिर्फ एक बार पंजाब किंग्स के प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाए थे. पंजाब की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रही थी. टीम 14 मैचों से 12 अंक लेकर 8 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर रही थी.

यह भी पढ़ें:   IPL 2022 auction Live, Day 2: ‘मिस्टर आईपीएल’ सुरेश रैना को नहीं मिला कोई खरीददार

VIDEO : ईशान किशन से सूर्यकुमार ने पूछा- अरे मुन्ना जा रहे हो? मुंबई इंडियंस ने दिया मजेदार अंदाज में जवाब

लेग ब्रेक गेंदबाज राशिद की वर्तमान में बेहतरीन स्पिनर्स में गिनती होती है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 73 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 81 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनकी गेंदबाजी औसत 22.7 की रही है. टी20 में राशिद ने 2 बार चार विकेट हॉल अपने नाम किए हैं. उनकी बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 2 रन देकर 4 विकेट है. राशिद ने इंग्लैंड के लिए 19 टेस्ट और 112 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम 60 टेस्ट और 159 वनडे विकेट दर्ज हैं. ओवरऑल 213 टी20 मैचों में राशिद के नाम 248 विकेट चटकाए हैं. 175 फर्स्ट क्लास मैचों में इस स्पिन गेंदबाज ने 512 विकेट लिए हैं.

सबसे महंगे बिके ईशान किशन
आईपीएल की मौजूदा खिलाड़ियों की नीलामी में भारतीय विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) सबसे महंगे रहे. ईशान को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 15.25 करोड़ में अपने साथ जोड़ा. अनकैप्ड खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज आवेश खान सबसे महंगे रहे. आवेश को आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 10 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. बॉलिंग ऑलराउंडर दीपक चाहर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा.

Tags: Adil Rashid, IPL, IPL Auction, Michael vaughan



image Source

Enable Notifications OK No thanks