KBC 14: आधार कार्ड का बारकोड डेवलप करने वाली पहुंचीं केबीसी में, हैरान रह गए बिग बी अमिताभ बच्चन!


कौन बनेगा करोड़पति 14 (Kaun Banega Crorepati 14) में एक कंटेस्टेंट ने अमिताभ बच्चन को हैरान कर दिया। केबीसी 14 के अपकमिंग एपिसोड में यह कंटेस्टेंट दिखाई देने वाली हैं, जिनका नाम सुमा प्रकाश है। सुमा प्रकाश अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर दिखाई दे रही हैं, जैसा कि शो में प्रोमो में दिखाया गया है। अमिताभ सुमा से सामान्य बातचीत करते हुए उनके काम के बारे में पूछते हैं। जब सुमा प्रकाश ने अपना काम बताया तो शो के होस्ट अमिताभ के चेहरे पर हैरानी फैल गई। 

कौन बनेगा करोड़पति 14 में जल्द ही दिखाई देने वाली सुमा प्रकाश ने अमिताभ बच्चन को बताया कि आधार कार्ड पर जो बारकोड दिखाई देता है, वह उन्होंने ही डेवलेप किया है। यह सुनकर बिग बच्चन हैरान रह जाते हैं और फिर उनकी जिज्ञासा और भी अधिक बढ़ जाती है। उसके बाद फिर वह सुमा से कई सवाल करते हैं। सुमा के बारे में आगे जानकर वह दंग रह जाते हैं। सोनी टीवी के अपकमिंग शो में सुमा कंटेस्टेंट के तौर पर दिखाई देंगी। टीवी चैनल ने इसका एक प्रोमो सोशल मीडिया पर भी डाला है। 

अमिताभ बच्चन और सुमा के बीच बातचीत कुछ यूं दिखाई गई है- 
अमिताभ- पहले आप मुझे ये बताएं कि आप जैसे सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्या काम करते हैं। 
सुमा- सर, बेसिकली दो बड़ी कैटिगरी होती हैं, डेवलपर्स की और टेस्टर्स की। डेवलपर कोड लिखते हैं और सॉफ्टवेयर बनाते हैं। फिर टेस्टर्स उसको टेस्ट करते हैं। 
अमिताभ- तो आप क्या डेवलप करती हैं?
सुमा- सर, मैं डेवलपर हूं। मैंने फर्स्ट इयर में जब काम करना शुरू किया तो मैंने अपना खुद का एक आविष्कार किया। क्या आपने कभी आधार कार्ड पर बने बारकोड को नोटिस किया है, वह मैंने खुद बनाया है। 

यह सुनकर अमिताभ शॉक हो जाते हैं और कहते हैं, “आधार में जो बारकोड दिखाई देता है वह आपने बनाया है?” और ये आपने अपनी जॉब के पहले साल में ही बना दिया था?
सुमा- येस सर, मैंने यह अपनी जॉब के पहले साल में ही बना दिया था। 
अमिताभ- तो क्या आपने अपने इस आविष्कार का पेटेंट करवाया है?
सुमा- हां, मेरी कंपनी मुझे इसका पेटेंट दिलवाने में मदद की। अगर आप गूगल पर चेक करेंगे कि आधार का बारकोड किसने बनाया है, तो आपको मेरा नाम वहां पर दिख जाएगा। 

इस तरह से सुमा प्रकाश अमिताभ को शो में हैरान कर देती हैं। कौन बनेगा करोड़पति सोनी टीवी के पॉपुलर शोज में से एक है। 

Source link

Enable Notifications OK No thanks