जानिए बप्पी लहरी के बाद किसे मिलेगा उनका सोना?


who will get all golds of Bappi Lahiri singer dies at 69 - India TV Hindi
Image Source : BAPPI LAHIRI
किसे मिलेगा बप्पी लहरी का सोना?

Highlights

  • बप्‍पी लहरी का 69 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।
  • डॉक्टर्स के मुताबिक, ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया की वजह से उनकी जान गई।

बप्पी लहरी को संगीत के अलावा जिस चीज से असीम प्रेम था वो था सोना। सोने के प्रति उनका प्यार हमेशा नजर आता रहा है, क्योंकि उन्हें जब भी आपने देखा होगा सोने की अंगूठी, चेन के साथ ही देखा होगा। सोने के लिए बप्पी दा का प्यार तब शुरू हुआ जब उनकी मां ने उन्हें बताया कि सोना उनके लिए भाग्यशाली होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि जब से उन्होंने सोने की चेन और अंगूठियां पहनना शुरू किया है, उनका म्यूजिक भी सोने की तरह चमकने लगा।

किसे मिलेगा बप्पी दा का सोना?

आखिर उनके बाद इन सोने का हकदार कौन होगा आइए जानते हैं। महान संगीतकार के करीबी एक सूत्र ने खुलासा किया कि बप्पी दा अपने सोने को लेकर बेहद सुरक्षात्मक थे। महान संगीतकार के एक मित्र ने IndiaToday.in को बताया, “उनका साथ एक बहुत गहरा, व्यक्तिगत संबंध साझा किया। यह सिर्फ एक आभूषण पहनने वाले से परे था। उन्होंने महसूस किया कि यह उनका सिग्नेचर लुक बन गया था और उन्होंने आनंद लिया कि उन्होंने एक प्रतिष्ठित बनाया है सोने के साथ खुद की तलाश करें। बप्पी दा पश्चिम के हिप-हॉप और आर एंड बी संगीत से काफी प्रभावित थे। वह खुद को हॉलीवुड के संगीतकारों के समान ही मानते थे।”

बप्पी दा के पास एक विशेष सहायक था जो उनके सोने का ध्यान रखता था। हर सोने की एक व्यक्तिगत सूची उनके पास रहती थी और सोने के प्रति उनके प्रेम की कोई सीमा नहीं थी। कथित तौर पर, किसी गाने या एल्बम की सफलता के बाद, बप्पी दा रॉयल्टी की कमाई से सोना खरीदते थे। सोने के साथ उनका संबंध लगभग आध्यात्मिक था।

बप्पी दा अपने सोने के साथ किसी को तस्वीर भी नहीं क्लिक काराने देते थे। कोई उनसे बोलता कि ‘बप्पी दा, क्या मैं एक फोटो ले सकता हूं जंजीर के साथ’ तो बप्पी दा, अपनी अनूठी शैली में, विनम्रता से अस्वीकार कर देते थे। वह और को अपना सोना नहीं छूने देना चाहते थे।”

अब इन सोने का क्या होगा? सूत्रों की माने तो बप्पी दा ने सालों से जंजीरें, पेंडेंट, अंगूठियां, कंगन, गणेश की मूर्तियां, हीरे से जड़े आकर्षक कंगन, यहां तक ​​कि सोने के फ्रेम जमा किए हैं। ये सभी टुकड़े उनके बक्सों और आलमारी में हैं और परिवार की विरासत का हिस्सा हैं।

परिवार के एक दोस्त ने खुलासा किया कि बप्पी दा के बच्चे, बप्पा और रेमा, अपने पिता की विरासत के एक-एक टुकड़े को बरकरार रखने और प्यार से उनकी रक्षा करने की योजना बना रहे हैं। जो वह रोजाना पहनते थे, जैसे कि जंजीर और अंगूठियां, बप्पी दा हमेशा अपने साथ एक अलग बॉक्स में रखकर ले जाते थे। दैनिक गहनों के अलावा, बप्पी दा को भी बहुत सारे उपहार भी सोने के मिले हैं। उन सभी टुकड़ों को अब संरक्षित किया जाएगा उनकी विरासत के हिस्से के रूप में।

ये भी पढ़ें-

कौन है रीना राय, ये लड़की सड़क हादसे के वक्त दीप सिद्धू संग कार में ही थी मौजूद

Bappi Lahiri: तीन साल की उम्र से सीखना शुरू किया संगीत, ‘जूबी जूबी’, ‘यार बिना चैन कहां रे’ जैसे दिए कई मास्टरपीस

विराट की तरह अब क्रिकेट के मैदान में दिखेगा अनुष्का का जलवा, तैयारी देख दंग रह जाएंगे आप



image Source

Enable Notifications OK No thanks