कोहली बेंगलुरु की जगह इस मैदान पर खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट, श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में बदलाव


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 100 टेस्ट मैच अब बेंगलुरु में नहीं खेल पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के साथ (India vs Sri Lanka) आगामी सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया है. पिछले शेड्यूल के मुताबिक, श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना था. लेकिन अब यह टेस्ट मैच अब 4 से 8 मार्च तक मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (Punjab Cricket Association) स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में आयोजित होगा.

दरअसल, चिन्नास्वामी स्टेडियम कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का होम ग्राउंड है। ऐसा माना जा रहा था कि वह इसी मैदान पर इस बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। 33 वर्षीय विराट कोहली ने अपना 99वां टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इस वर्ष खेला था. श्रीलंका के खिलाफ जो दूसरा टेस्ट मैच होना है, वह डे नाइट खेला जाएगा. इसी तरह टी20 सीरीज में भी बदलाव किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 24 फरवरी को लखनऊ में जबकि दूसरा और तीसरा क्रमश : 26 और 27 को धर्मशाला में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: VIDEO: 3 मीटर से ऊपर की नो बॉल…गेंद को देखता भर रह गया बल्लेबाज, विकेटकीपर भी रह गया हक्का-बक्का

ये भी पढ़ें: ‘Mr. IPL फेयरवेल के हकदार … धोनी और रैना के भाई-चारे को मिस करेगा यह T20 लीग’

साउथ अफ्रीका दौरे पर खेला था 99वां टेस्ट मै

साउथ अफ्रीका दौरे पर कोहली 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. पीठ में जकड़न की वजह से विराट टीम से बाहर थे. इस दौरे पर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद विराट ने टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. कोहली ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद बीसीसीआई ने उनसे वनडे की कप्तानी छीन ली थी.

विराट ने 99 टेस्ट मैचों में 27 शतक लगाए हैं

विराट ने 99 टेस्ट मैचों में 50.39 की औसत से कुल 7962 रन बनाए हैं जिसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान कोहली का बेस्ट स्कोर नाबाद 254 रन रहा है. कोहली ने 260 वनडे में 12311 रन बनाए हैं. वनडे अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली के नाम 43 शतक और 64 अर्धशतक दर्ज हैं.

Tags: India cricket team, India Vs Sri lanka, Mohali, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks