मिलाप जावेरी का जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन, 32 किलो वजन घटाकर बोले- मैं बेटे के साथ खेल भी नहीं पाता था


दृढ़ संकल्प पहाड़ों को हिला सकता है और ठीक यही बात फिल्ममेकर मिलाप जावेरी (Milap Zaveri) ने भी साबित की है। उन्होंने एक साल से भी कम समय में 30 किलो से अधिक वजन कम कर लिया है। उन्होंने अपनी उपलब्धि को एक ट्वीट के जरिए शेयर किया। अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने लिखा, “लगभग चार साल के बाद 100 किलो से कम! पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त।”

पिछले साल जुलाई में उनकी फिटनेस जर्ना कैसे शुरू हुई, यह बताते हुए ‘मरजावां’ और ‘सत्यमेव जयते 2’ के निर्देशक बताते हैं कि, “उस समय मेरा वजन लगभग 130 किलो था और मैंने खुद को सुस्त पाया। मैं अपने 6 साल के बेटे मेहान के साथ बिना थके खेल भी नहीं सकता था। इसने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया कि मुझे फिट रहने की जरूरत है, ताकि मैं उसके और मेरी पत्नी गौरी के लिए वहां रह सकूं… और कुछ हफ्ते पहले मैंने आखिरकार उसे एक दौड़ में हरा दिया।

मिलाप जावेरी

42 साल के ज़ावेरी ने तीन दिन के कार्डियो और ट्रेनिंग के साथ कम कार्ब, हाई प्रोटीन आहार पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने आगे कहा, “मैंने एक कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें मालिक यूसुफ नलवाला ने मुझे पहले से पका हुआ भोजन, दिन में तीन बार नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए भेजा। मैंने उन भोजनों को खाना शुरू किया और केवल उन्हीं भागों को खाया। पिछले सात महीनों में, मैंने रविवार को छोड़कर केवल वही भोजन खाया। शुरू में, पहले दो महीने मैंने चीट डे भी नहीं लिया। लेकिन फिर एक बार जब रिजल्ट दिखना शुरू हो गए, तो मैंने सण्डे को ब्रेक लेना शुरू कर दिया, क्योंकि एक दिन ऐसा चाहिए जहां आप जो चाहें खा सकें। मेरे ट्रेनर सावियो फर्नांडीस ने भी मुझे और मेरी पत्नी को सप्ताह में तीन बार ट्रेनिंग देना शुरू किया।”

मिलाप जावेरी

उन्होंने आगे बताया कि, “आप किसी को सौ बार वजन कम करने के लिए बता सकते हैं, लेकिन वे ऐसा तब तक नहीं करेंगे जब तक वे खुद तय नहीं कर लेते। जब भी मैं रात के खाने या छुट्टी के लिए जाता था, मैंने वहां अपने खाने को भी नियंत्रित करने के लिए एक बिंदु बनाया और फैट वाला खाना नहीं खाया। जब मैं दिसंबर में छुट्टियों के लिए गोवा गया, तो मैंने एक दिन के लिए भी अपना वर्कआउट मिस नहीं किया। यह अब मेरी लाइफस्टाइल बन गई है। मैं और 15-20 किलो वजन कम करना चाहता हूं। इस बार मैं समझदार हूं और ज्यादा ध्यान रख रहा हूं। अब इसे बनाए रखना सबसे मुश्किल काम है।”

मिलाप जावेरी

image Source

Enable Notifications OK No thanks