मोहब्बत नहीं मैं तो सिर्फ फैन था उनका…जब मीना कुमारी को लेकर धर्मेंद्र ने की थी खुलकर बात


Dharmendra-Meena Kumari: हिंदी सिनेमा में मीना कुमारी का नाम बहुत बड़ा माना जाता था. ये वो दौर था जब निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए लाइन में खड़े रहते थे. वहीं, धर्मेंद्र (Dharmendra) और मीना कुमारी (Meena Kumari) के प्यार के चर्चे खूब होते थे. हालांकि इस बारे में कभी न तो मीना कुमारी (Menna Kumari) ने कुछ कहा और न ही धर्मेंद्र (Dharmendra) ने. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र (Dharmendra) के करियर को बनाने में मीना कुमारी (Meena Kumari) का बहुत बड़ा हाथ था. जब धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में काम की तलाश में थो तब मीना कुमारी (Meena Kumari) ने उनकी काफी मदद की थी. मीना कुमारी उन दिनों हिंदी सिनेमा का बहुत बड़ा नाम थीं. उन्होंने कई निर्माता-निर्देशकों से धर्मेंद्र को अपनी फिल्म में लेने की सिफारिश तक की थी.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘फूल और पत्थर’ के मीना कुमारी और धर्मेंद्र एक-दूसरे के नज़दीक आए. उस वक्त तक मीना और उनके पति कमाल अमरोही के रिश्ते भी खराब हो चुके थे. वहीं, कमाल अमरोही को भी धर्मेंद्र और मीना कुमारी पसंद नहीं थी. इसी वजह से उन्होंने धर्मेंद्रे को फिल्म, ‘पाकीजा’ में साइन नहीं किया. हालांकि, स्टार बनने के बाद धर्मेंद्र ने मीना कुमारी से नाता तोड़ लिया. मगर कहा जाता है कि मीना कुमारी के आखिरी दिनों में धर्मेंद्र उनसे मिलने जाते थे.


खैर, जब एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र से पूछा गया कि ‘क्या मीना कुमारी आपकी पहली मोहब्बत थीं?’ तो इसपर उन्होंने जवाब दिया, ‘मोहब्बत नहीं, मैं उनका बहुत बड़ा फैन था. एक फैन के तरह मैं उन्हें देखता था. अगर एक स्टार और फैन के रिश्ते को मोहब्बत कहा जाता है तो फिर उसे मोहब्बत समझ लीजिए.’

यह भी पढ़ेंः

Mumtaz ने की शादी तो टूट गया था Rajesh Khanna का दिल, खुद एक्ट्रेस ने बताई थी वजह

Meena Kumari के साथ फिल्म ‘पाकीजा’ में Dharmendra करने वाले थे लीड रोल, डायरेक्टर ने इस वजह से नहीं दिया मौका



image Source

Enable Notifications OK No thanks