उल्टा-सीधा सब मारा, कार्तिक ने कैरेबियाई गेंदबाजों का कर दिया कबाड़ा, वीडियो देखकर बन जाएगा दिन


हाइलाइट्स

भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी20 में 68 रन से हराया
दिनेश कार्तिक ने 19 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी खेली
कार्तिक ने आखिरी ओवर में 1 छक्का और 2 चौके उड़ाए

नई दिल्ली. भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी20 में 68 रन से हराया. भारत की जीत में दो बल्लेबाजों का रोल अहम रहा. एक कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने सबसे अधिक 64 रन बनाए, तो दूसरे दिनेश कार्तिक, जिन्होंने भारत की पारी फिनिश की, वो भी धमाकेदार अंदाज में. कार्तिक ने 19 गेंद में नाबाद 41 रन ठोके. आखिरी के ओवर में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया मुश्किल विकेट पर 190 रन का अच्छा स्कोर खड़ा कर पाई. अपनी इस पारी में कार्तिक ने 4 चौके उड़ाए. लेकिन, चर्चा उनके बल्ले से निकली एक बाउंड्री की ज्यादा हो रही है. ऐसा होना भी चाहिए, क्योंकि भारत की पारी के आखिरी ओवर में कार्तिक के बल्ले से निकला यह शॉट बड़ा अटपटा था. हालांकि, नतीजा टीम इंडिया के हक में आया. अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

दिनेश कार्तिक पहले टी20 में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद 15वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे. उस समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 131 रन था. बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए ताबड़तोड़ पारी की जरूरत थी. कार्तिक ने आगाज तो धीमा किया. लेकिन, आखिरी के 3 ओवर में उन्होंने पूरी तरह गियर बदल दिए और टीम इंडिया के स्कोर में और 45 रन जोड़ने में अहम योगदान दिया. उन्होंने ओबेड मैकॉय के आखिरी ओवर में 2 चौके और एक छ्क्का लगाकर कुल 15 रन बटोरे. इसी ओवर की चौथी गेंद पर कार्तिक ने अजीबोगरीब शॉट खेला, जिस पर उन्हें 4 रन मिले.

मैकॉय की गेंद पर कार्तिक का अटपटा शॉट
मैकॉय की यह गेंद लेग स्टम्प के बाहर थी. इसे देखते ही कार्तिक ने अपना स्टांस बदला और रिवर्स स्वीप करने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले पर पूरी तरह नहीं आई और किनारा लेकर शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े फील्डर के सिर के ऊपर से निकल गई और फील्डर गेंद को देखने के अलावा कुछ नहीं कर पाया. इस तरह भारत के स्कोर में 4 और रन का इजाफा हो गया.

टीम इंडिया को ‘मिश्राजी’ ने दी गुड न्यूज, 6 महीने से टीम से दूर खिलाड़ी का जल्द होगा कमबैक

काबुल स्टेडियम में LIVE टी20 मैच के दौरान धमाका, वर्ल्ड कप खेल चुके खिलाड़ी बाल-बाल बचे

कार्तिक मैच फिनिशर के रोल में खरे उतरे
इंग्लैंड के हालिया दौरे पर कार्तिक का बल्ला खामोश रहा था. वो रन बनाने के लिए जूझते दिखे थे. इसी वजह से उनके टीम में चुने जाने पर सवाल भी उठने लगे थे. लेकिन, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में एक बार फिर खुद को फिनिशर के रोल के लिए सही साबित किया.

Tags: Dinesh karthik, India vs west indies, Rohit sharma



image Source

Enable Notifications OK No thanks