सलमान खुर्शीद: कांग्रेस नेता बोले- भाजपा के हाथ से फिसल रहा जनमत, इसीलिए उठा रही हिजाब और समान नागरिक संहिता का मुद्दा


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sun, 13 Feb 2022 03:58 PM IST

सार

खुर्शीद ने यूपी चुनाव में कांग्रेस के सीएम चेहरे की घोषणा न करने पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी के लिए कोई चिंता की बात नहीं है, क्योंकि हमारे पास प्रियंका गांधी वाड्रा का चेहरा है, जो सामने से कांग्रेस का नेतृत्व कर रही हैं। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि भाजपा चुनाव से पहले ध्रुवीकरण करने की कोशिश में है। इसी सिलसिले में वह हिजाब विवाद और समान नागरिक संहिता जैसे मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा अपने हाथ से फिसलते जनमत को देखकर परेशान है। लोगों को भी उनकी कोशिशों साफ-साफ दिखने लगी हैं। 

आमतौर पर अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले खुर्शीद ने कहा कि कुछ वर्ग यूपी चुनाव को भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच का मुकाबला दिखाने की कोशिश कर रहें हैं। हालांकि, यह बढ़ा-चढ़ाकर पेश की गई बात है और यह कांग्रेस के उभरने की कहानी का अंत नहीं है, बल्कि यह तो पार्टी के उभार की शुरुआत है। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में खुर्शीद ने यूपी चुनाव में कांग्रेस के सीएम चेहरे की घोषणा न करने पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी के लिए कोई चिंता की बात नहीं है, क्योंकि हमारे पास प्रियंका गांधी वाड्रा का चेहरा है, जो सामने से कांग्रेस का नेतृत्व कर रही हैं। 

‘हिजाब विवाद उठाना भाजपा का कुटिल कदम’

कर्नाटक में उठे हिजाब विवाद को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह भाजपा की कुटिल चाल है। लेकिन यह उनके यहां विचारों का दिवालियापन दिखाता है। यह पिछले सात साल में उनके लगातार कम होते आत्मविश्वास को दिखाता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मुझे अब यह संकेत मिलने लगे हैं कि लोग भाजपा की चालों को साफ देखने लगे हैं। मुझे उम्मीद है कि इन चीजों का चुनाव में असर पड़ेगा।”



Source link

Enable Notifications OK No thanks