सैमसंग ने 2022 में स्मार्टफोन ग्रोथ का लक्ष्य रखा, सॉलिड चिप डिमांड देखी


सियोल: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड ने कहा कि उसका लक्ष्य इस साल अधिक 5G-सक्षम मॉडल के साथ स्मार्टफोन बाजार का एक बड़ा हिस्सा जीतना है, और पहली छमाही के रूप में अपने प्रमुख मेमोरी चिप्स के लिए संभावित मूल्य प्रतिक्षेप की ओर इशारा किया।

दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन निर्माता ने चार साल में अपने सर्वश्रेष्ठ चौथी तिमाही के लाभ की रिपोर्ट करने के बाद गुरुवार को वैश्विक तकनीकी उपकरण की मांग में सुधार का अनुमान लगाया, हालांकि इसने आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों और COVID-19 से चल रही चुनौतियों के बारे में आगाह किया।

यह भी पढ़ें: Apple उस फीचर पर काम कर रहा है जो iPhone पर क्रेडिट कार्ड टैप करके भुगतान सक्षम करेगा

मोबाइल व्यवसाय के उपाध्यक्ष किम सुंग-कू ने एक निवेशक ब्रीफिंग में कहा, अगली पीढ़ी के 5G स्मार्टफोन 2022 में बाजार में सभी स्मार्टफोन की बिक्री के आधे से अधिक के लिए जिम्मेदार हैं।

“बड़े पैमाने पर हमारी रणनीति 5 जी मॉडल के साथ अपने फोन को बदलने की मांग करने वाले लोगों की मांग को सक्रिय रूप से पकड़ने की है,” किम ने कहा, कंपनी अधिक “वैश्विक मेगा-हिट मॉडल” का पीछा करेगी।

विश्लेषकों ने कहा कि इससे सैमसंग, जिसके पास वैश्विक स्मार्टफोन बाजार का लगभग 20% है, चीन के बाहर के बाजारों में Xiaomi, OPPO और Vivo जैसे कम लागत वाले चीनी स्मार्टफोन प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खड़ा होगा।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज भी डेटा केंद्रों और तकनीकी उपकरणों में व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले DRAM चिप्स की कीमत में बदलाव की संभावना पर सतर्क थे।

मेमोरी चिप व्यवसाय के कार्यकारी उपाध्यक्ष हान जिन-मैन ने कहा, “हम सर्वर के आसपास मजबूत मौलिक मांग और 5G मॉडल के विस्तार से ठोस मोबाइल मांग की उम्मीद करते हैं।”

“कुछ संगठनों ने भविष्यवाणी की है कि डीआरएएम की कीमतें पहली छमाही में उलट सकती हैं। हमें लगता है कि यह एक संभावित परिदृश्य है,” उन्होंने कहा, हालांकि उन्होंने कहा कि आपूर्ति के मुद्दे, कच्चे माल की लागत और भू-राजनीतिक जोखिम अज्ञात चर हैं।

DRAM चिप्स की कीमत पिछली तिमाही से चौथी तिमाही में 9.5% गिर गई, TrendForce के आंकड़ों से पता चला, और विश्लेषकों को मौजूदा तिमाही में और गिरावट की उम्मीद है। जब वे रिबाउंड करेंगे तो विचार मिश्रित हैं।

गैर-मेमोरी चिप्स के लिए, सैमसंग ने कहा कि 5G-सक्षम उपकरणों के बढ़ते टेक-अप, उच्च प्रदर्शन कंप्यूटिंग की मांग, चिप डिजाइन और निर्माण फर्मों से आउटसोर्सिंग में वृद्धि, और निरंतर इन्वेंट्री मांग के कारण आपूर्ति तंग रहने की उम्मीद थी।

कंपनी ने अपने 2021 वार्षिक पूंजीगत व्यय का 90% 48.2 ट्रिलियन जीता ($40.1 बिलियन) चिप व्यवसाय में खर्च किया, लेकिन 2022 के लिए मार्गदर्शन देने से इनकार कर दिया।

चिप लाभ

सैमसंग ने चौथी तिमाही के परिचालन लाभ में 53% की वृद्धि के साथ 13.9 ट्रिलियन जीता (11.6 बिलियन डॉलर) जीता। इसके चिप व्यवसाय पर लाभ, इसका सबसे बड़ा डिवीजन, एक साल पहले की समान तिमाही से दोगुना से अधिक बढ़कर 8.84 ट्रिलियन हो गया।

फिर भी, विश्लेषकों ने कहा कि मेमोरी चिप्स के रूढ़िवादी शिपमेंट, आरएंडडी लागत और एक-एक साल के अंत बोनस के कारण बाजार की उम्मीद से कम मुनाफा था।

सैमसंग ने कहा कि बिक्री का विस्तार करने के लिए आक्रामक रूप से धक्का नहीं देने का निर्णय लेने के बाद, यह मेमोरी चिप शिपमेंट के लिए अपने शुरुआती मार्गदर्शन से नीचे आया, जो वॉल्यूम पर मुनाफे को प्राथमिकता देने के लिए एक धक्का का संकेत देता है।

“सैमसंग ने मेमोरी चिप्स की अपनी कम सूची, 2022 में उत्पादन का विस्तार करने के लिए साफ कमरे की जगह की कमी और पिछली तिमाही में मेमोरी चिप की कीमतों में गिरावट पर विचार किया है, और इतनी बिक्री नहीं करने का फैसला किया है,” पार्क सुंग-जल्द, विश्लेषक ने कहा केप इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज।

“यह बाजार की स्थितियों के आधार पर पहली और दूसरी तिमाही में वॉल्यूम से अधिक लाभप्रदता की ओर झुकाव जारी रख सकता है।”

सैमसंग ने संकेत दिया कि वह अभी भी एम एंड ए के अवसरों की तलाश में है।

सैमसंग के कार्यकारी उपाध्यक्ष बेन सुह ने निवेशक रिटर्न के बारे में पूछे जाने पर कहा, “हमें अकार्बनिक विकास के अवसरों में निवेश करने की क्षमता बनाए रखने की जरूरत है।”

सैमसंग के मोबाइल कारोबार में परिचालन लाभ चौथी तिमाही में लगभग 9.9% बढ़कर 2.66 ट्रिलियन हो गया।

बुधवार को, सैमसंग ने कहा कि वह 9 फरवरी को अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन मॉडल का अनावरण करेगा, जो विश्लेषकों को मोबाइल शिपमेंट उठाने की उम्मीद है। शुद्ध लाभ 64% बढ़कर 10.8 ट्रिलियन जीता। राजस्व 24% बढ़कर रिकॉर्ड 76.6 ट्रिलियन जीता। सैमसंग के शेयरों में गुरुवार को दोपहर के कारोबार में 2.5% की गिरावट आई, जबकि व्यापक बाजार में 3.2% की गिरावट आई।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks