सतीश कौशिक हुए ‘गो फर्स्ट’ एयरलाइन के शिकार, सीट बुक करके दूसरे को बेच दी, खूब आ रही शिकायतें


ऐसा नहीं है कि सफर करते समय आपके साथ ही ऐसी परिस्थियां पैदा होती हों जो परेशान करती हैं। सिलेब्रिटीज के साथ भी ऐसा होता है। बस अंतर इतना है कि आपकी आवाज लोगों तक नहीं पहुंचती है और सिलेब्स की आवाज सब तक पहुंचती है। ऐसे में अपने कस्टमर्स के साथ बुरा व्यवहार करने वाली कंपनियों के बारे में बताया जाना बहुत जरूरी है और यह काम अब बॉलिवुड के दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने किया है। सतीश कौशिक ने सोशल मीडिया पर खुलकर गो फर्स्ट (Go First) एयरलाइन के बारे में लिखा है जो पहले भी अपने स्टाफ और गलत कामों के लिए कुख्यात रही है।

सतीश कौशिक ने अपने साथ हुए गलत व्यवहार के लिए एक लंबा नोट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सतीश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बताया है कि खराब व्यवहार और घोटालेबाजी के कुख्यात गो फर्स्ट एयर लाइन ने कैसे अपने मुसाफिरों से पैसा कमाने का तरीका निकाल लिया है। सतीश ने बताया कि किस तरह इस एयरलाइन की घटिया सर्विस के कारण उन्हें एक सीट के लिए ज्यादा पैसा देना पड़ा लेकिन फिर भी इस एयरलाइन ने वह सीट किसी और को बेच दी।

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सतीश कौशिक ने ट्विटर पर बताया कि उन्होंने गो फ्लाइट पर मिडल सीट के लिए 25 हजार रुपये दिए थे। वह मुंबई से देहरादून जाने वाले थे। लेकिन जब वह प्लेन में पहुंचे तो पता चला कि उनकी सीट किसी और के नाम पर भी अलॉट की गई है। सतीश ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह बहुत ही दुखद है गो फर्स्ट एयरवेज, इन्होंने यात्रियों से पैसा कमाने के लिए गलत तरीका निकाला है। मेरे ऑफिस से 2 सीट फर्स्ट रो में मिडिल सीट सहित 25 हजार रुपये में बुक की गई थीं लेकिन इन लोगों ने वह सीट किसी और पैसेंजर को बेच दी जबकि मेरे ऑफिस ने पेमेंट किया था।’
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सतीश ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि जब मदद मांगी गई तो उनसे कहा गया कि वह पैसेंजर अगली फ्लाइट में जाएगा लेकिन पैसेंजर तो उसी फ्लाइट का था। सतीश ने लिखा, ‘जब उस पैसेंजर को सीट नहीं मिली तो फ्लाइट रोक दी गई। इसके बाद मैंने फैसला किया कि उनको सीट दे देते हैं। अच्छी बात यह है कि फ्लाइट अटेंडेंट और एयर हॉस्टेस ने मुझे इसके लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने यह भी कहा कि वह मेरा पैसा उस सीट के लिए वापस करवाएंगे लेकिन मैंने उनसे कहा कि ऐसा कभी नहीं होने वाला। और नतीजा एयरलाइन ने रिफंड करने से मना कर दिया।’
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सतीश ने नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, ‘क्या ये सही है? क्या एक पैसेंजर को परेशान करके ज्यादा पैसा कमाने का यह तरीका है? यह पैसा वापस पाने की बात नहीं है बल्कि आपकी बात सुने जाने की बात है। मैं फ्लाइट को रोक भी सकता था लेकिन बाकी लोगों को देखते हुए मैंने सोचा कि पहले ही 3 घंटे से सब लोग इंतजार कर रहे है। तुमको शुभकामनाएं गो फर्स्ट एयरवे।’ जब सतीश ने यह ट्वीट किया उसके बाद एयरलाइन ने माफी मांगते हुए कहा है कि वे उनके ऑफिस से बात करेंगे। बता दें कि इसी एयरलाइन के स्टाफ के बुरे व्यवहार के लिए पहले चित्रांगदा सिंह भी शिकायत कर चुकी हैं।

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