देखें: 6 गेंदों पर 8 रन चाहिए थे, ब्रेट ली ने लेजेंड्स लीग क्रिकेट में वापस की घड़ी | क्रिकेट खबर


अपनी शक्तियों के चरम पर, ब्रेट ली विश्व क्रिकेट में घूमने वाले सबसे डरावने गेंदबाजों में से एक थे। कुछ उचित वर्षों में तेजी से आगे बढ़े, और ऑस्ट्रेलियाई महान अभी भी अपना सामान समेट रहा है और बल्लेबाजों के लिए जीवन को दयनीय बना रहा है। उम्र 45 वर्ष, ब्रेट ली वर्तमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। वर्ल्ड जायंट्स के लिए खेलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई ने घड़ी को वापस कर दिया और कैसे गुरुवार को एक सनसनीखेज अंतिम ओवर का निर्माण करके अपनी टीम को अल अमराट में भारत के महाराजाओं के खिलाफ लाइन में खड़ा करने में मदद की।

यहां देखें ब्रेट ली का शानदार प्रदर्शन:

जीत के लिए 229 रनों का पीछा करते हुए, भारत के महाराजा जीत के लिए तैयार दिख रहे थे। 49 ओवर के अंत में, भारत महाराजा को अंतिम छह गेंदों पर सिर्फ 8 रनों की जरूरत थी, जिसमें क्रीज पर इरफान पठान और रजत भाटिया शामिल थे।

हालाँकि, ब्रेट ली के पास अन्य विचार थे और उन्होंने भारत के महाराजाओं को नकारने के लिए एक सनसनीखेज ओवर का निर्माण किया।

उन्होंने इरफ़ान पठान को वाइड फेंकते हुए शानदार शुरुआत की, जिससे भारत के महाराजाओं के लिए समीकरण और भी आसान हो गया।

अगली गेंद पर, इरफान पठान ने ली को पार्क से बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन मोर्ने मोर्कल के शानदार कैच के साथ गेंद को स्काई कर दिया।

ब्रेट ली दो गेंदों में दो विकेट ले सकते थे क्योंकि रजत भाटिया ने अगली ही गेंद पर फील्डर को डीप में पाया लेकिन इस बार मोर्कल कैच नहीं पकड़ सके।

भारत महाराजा को अब अंतिम चार गेंदों पर छह रन चाहिए थे। ब्रेट ली ने अगली दो गेंदों पर अविष्कार साल्वी के साथ वाइड, फुल-लेंथ डिलीवरी को पूरी तरह से अंजाम दिया।

प्रचारित

दो गेंदों पर छक्के की जरूरत के साथ, साल्वी फिर से गेंद पर कुछ भी हासिल करने में नाकाम रहे और रजत भाटिया ने एक भी चोरी करने की कोशिश की, लेकिन विकेटकीपर के सीधे हिट ने उनका प्रवास समाप्त कर दिया।

अमित भंडारी के पास आखिरी गेंद पर ब्रेट ली को छक्का मारने की जरूरत का अविश्वसनीय काम था, लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलियाई लक्ष्य वाइड, यॉर्कर लेंथ पर था। भंडारी गेंद पर कोई बल्ला लेने में नाकाम रहे क्योंकि वर्ल्ड जायंट्स ने पांच रन से जीत दर्ज की।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks