T20 WC 2022: वीरेन्द्र सहवाग को टीम इंडिया की हार से आखिर क्यों याद आया 2011 वनडे वर्ल्ड कप? ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया


हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से दी शिकस्त.
वीरेन्द्र सहवाग ने हार के बाद दी अपनी प्रतिक्रिया.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) 5 विकेट से पहली हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी उम्मीद से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन पासा उल्टा पड़ गया और भारतीय टीम 133 रनों का ही स्कोर खड़ा कर पाई. रोहित शर्मा एंड कंपनी की इस हार के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज वीरेंन्द्र सहवाग ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव एकमात्र सफल बल्लेबाज रहे. उन्होंने 40 गेंदो में 6 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 68 रनों की अहम पारी खेली और टीम की इज्जत को बनाए रखा. इस मुकाबले में रोहित, राहुल, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज नहीं चले. साउथ अफ्रीका की इस जीत ने वीरेन्द्र सहवाग को 11 साल पीछे जाने पर मजबूर कर दिया. सहवाग ने ट्विटर पर प्रोटियाज टीम की तारीफ करते हुए इस मैच को 2011 वनडे वर्ल्ड कप से जोड़ दिया है.

इस जीत का 2011 वर्ल्ड कप से क्या है कनेक्शन

साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 11 साल बाद शिकस्त दी है. आखिरी बार प्रोटियाज टीम ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मात दी थी. दिलचस्प बात यह है कि साउथ अफ्रीका ने दोनों ही बार 2 गेंद रहते मैच अपने नाम किया. वीरेन्द्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, ‘बहुत अच्छे साउथ अफ्रीका, भारत ने शानदार टक्कर दी लेकिन 133 रन काफी नहीं रहे. यह 2011 के वनडे वर्ल्ड कप की तरह है जब ग्रुप चरण में भारत को साउथ अफ्रीका शिकस्त मिली थी, उम्मीद है कि यहाँ से हम सब मैच जीतेंगे.’

भारत की हार को लेकर आखिर क्यों चिंतित हैं शोएब अख्तर? वीडियो में कहा..पाकिस्तान को मरवाना…

लुंगी एंगिडी रहे मैच के हीरो

इस मैच के नायक साउथ अफ्रीका के स्पीडस्टार लुंगी एंगिडी रहे. उन्होंने इस मुकाबले की शुरुआत में विकेटों की झड़ी लगा दी थी और टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया था. उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पैल में 29 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. वहीं, बल्लेबाजी की बात करें तो एडन मार्करम (52) और डेविड मिलर (59) ने मैच विनिंग पारियां खेली.

Tags: India vs South Africa, Suryakumar Yadav, T20 World Cup 2022, Team india, Virendra sahwag

image Source

Enable Notifications OK No thanks