Throwback Thursday: जब नॉनवेज खाना बन गया कलेश की जड़, डिब्‍बाबंद हो गई अजय देवगन और संजय दत्त की ये फिल्‍म


आज हम थ्रोबैक थर्सडे सीरीज (Throwback Thursday) में आपके लिए लाए हैं अजय देवगन (Ajay Devgn), मिलन लुथरिया (Milan Luthria) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) से जुड़ा मजेदार किस्सा। जब नॉनवेज खाने के चक्कर में एक फिल्म का डिब्बाबंद हो गया था। मिलन लुथरिया और बॉलिवुड के सिंघम अजय देवगन ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है। ‘कचे धागे’, ‘चोरी चोरी’ और ‘वन्स अपोन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘बादशाहो’ जैसी कई फिल्में हैं जो इस जोड़ी ने सुपरहिट दी है। बताया जाता है कि मिलन और अजय दोनों असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों एक फिल्म पर काम कर रहे थे जिसका नाम था ‘बीहड़’। ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी। लेकिन कुछ कारणों की वजह से इस फिल्म का डिब्बा बंद हो गया और ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई।

‘बीहड़’ फिल्म में अजय देवगन के साथ संजय दत्त भी नजर आने वाले थे। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश और चंबल में होनी थी। फिल्म हीरो बनाम विलेन पर आधारित थी जिसमें एक पुलिसवाले की तो एक डकैत की भूमिका निभाने वाले थे। फिल्म को कुमार गौरव और बंटी वालिया के साथ बबलू पचीसिया प्रड्यूस करने वाले थे। अजय देवगन और संजय दत्त जैसे बड़े स्टार्स को आमने सामने देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित थे।

‘बीहड़’ को लेकर फिल्म का मसौदा तैयार हो गया, कास्टिंग से लेकर मेकर्स और शूटिंग लोकेशन समेत कई बड़ी तैयारियां हो चुकी थीं। लेकिन फिर अचानक इस फिल्म का डिब्बाबंद हो गया। इस फिल्म के ठंडे बस्ते में जाने का असली कारण क्या है इसे तो कोई नहीं जानता लेकिन एक बेहुदा वजह जरूर बताई जाती है।

जी हां, इस फिल्म के डिब्बाबंद होने की वजह बताई जाती है प्रोड्यूसर बबलू पचीसिया। रिपोर्ट्स की मानें तो बबलू पचीसिया शाकाहारी हैं और नॉन वेज को लेकर बहुत सख्त हैं। कहा जाता है कि वह किसी को भी अपने ऑफिस में मांसाहारी खाना लेकर नहीं आने देते हैं। लेकिन एक दिन ऐसा हो गया कि बबलू पचीसिया भड़क गए। फिल्म निर्देशक पर ऐसा झल्लाए कि मामला हाथ से निकल गया और फिल्म का डिब्बाबंद हो गया।

10 साल, 10 फिल्‍में… होली पर बॉक्‍स ऑफिस के किंग हैं Akshay Kumar, क्‍या इस बार टूटेगा रिकॉर्ड?
हुआ यूं कि मिलन लुथरिया फिल्म के प्री-प्रॉडक्शन को लेकर बबलू पचीसिया से मिलने पहुंचे। उस समय लंच टाइम था तो निर्देशक ने नॉन-वेज ऑर्डर किया और खाना शरू किया। जब बबलू पचीसिया आए और देखा कि उनके ऑफिस में नॉन वेज लाया गया है तो वह इसे देख भड़क उठे। ऑफिस की पूरी टीम के सामने वह मिलन पर चिल्ला उठे और दोनों के बीच बात बिगड़ गई। इस एक छोटी सी बात पर इस फिल्म का डिब्बाबंद हो गया। हालांकि इस किस्से को लेकर दोनों ने कभी मीडिया के सामने कुछ कहा नहीं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks