एयर होस्टेस बनना चाहती थीं रेखा, मजबूर होकर चुननी पड़ी थी एक्टिंग


Rekha Did Not Want To Get Into Acting: दिग्गज अभिनेत्री रेखा बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई दशकों से राज कर रही हैं. फिल्मों से फिलहाल वह दूर जरूर हैं, लेकिन अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने जबरदस्त पहचान बनाई है. सिलसिला (Silsila) और उमराव जान (Umrao Jaan) जैसी फिल्मों के लिए रेखा को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. हालांकि, इतनी लोकप्रियता हासिल करने के बाद भी रेखा कभी शौक से अपनी फिल्में नहीं देखा करती थीं. इसकी बड़ी वजह है उनका मजबूरी में एक्ट्रेस बनना.

फिल्मी दुनिया में नाम और शोहरत हासिल करने वालीं रेखा (Rekha Acting Career) के बारे में यूं तो उनके चाहने वाले ज्यादातर बातें जानते हैं. हालांकि, यह बात शायद ही कोई जानता होगा कि रेखा न तो इस इंडस्ट्री में आना चाहती थीं और न ही एक्ट्रेस बनने के उनके कभी कोई विचार थे, बल्कि उनका सपना था एयर होस्टेस (Rekha Air hostess dream) बनकर ऊंची उड़ान भरने का. खुद एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने बताया था कि अपनी इच्छा न होते हुए भी उन्होंने कम उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन वह एक्टिंग नहीं करना चाहती थीं.

यह भी पढ़ें- Name the Star: अब 20 साल की हो चुकी है ये बच्ची, 47 साल के एक्टर के साथ बॉलीवुड में कर रही हैं डेब्यू – पहचाना क्या?

इंटरव्यू में रेखा ने बताया था, कुलजीत पाल और शत्रुजीत पाल दोनों हिरोइन की तलाश में थे, वह मद्रास आए थे, तो उन्हें किसी ने कहा कि एक साउथ इंडियन लड़की है. थोड़ी बहुत हिंदी बोल लेती है. लेकिन मैं हिंदी नहीं जानती थी. तो वो लोग मुझे देखने आए. वो मेरी मां के पास आए. फिर मुझसे पूछने लगे-‘आपको हिंदी आती है’, तो मैंने कहा ‘नो’. उन्होंने कहा, ‘आपको हिंदी फिल्मों में काम करना है?’ तो मैंने कहा ‘नो’. तो वो बोले ‘ठीक है आपको कल आकर के साइन कर लेते हैं हम.’ मुझे लगता है कि ये भाग्य में था, तो मिला. रेखा के मुताबिक, उन्हें शुरुआती 6 से 7 साल के करियर में बिल्कुल अच्छा नहीं लगता था. लेकिन, चूकिं यह उनके माता-पिता की ख्वाहिश थी और उस समय घर की माली हालत भी ठीक नहीं थी इसलिए उन्हें मजबूरी में एक्टिंग चुननी पड़ी.

यह भी पढ़ें- Sushmita-Rohman: फिर से जुड़ने लगे हैं सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल के प्यार के तार, दुनिया से छिपकर मुलाकात हो रही बार-बार

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks