T20 World Cup 2022: IND vs SA मैच में बारिश बाधा बनेगी या नहीं? पर्थ से आई बड़ी खबर


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पर्थ में दक्षिण अफ्रीका से टक्कर
भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में बारिश होगी या नहीं?
ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World cup 2022) में आज पर्थ में मैच खेला जाना है. इस मैच को जो जीतेगा, वो ग्रुप-2 में टॉप पर आ जाएगा और सेमीफाइनल में जगह बनाने का उसका दावा और पुख्ता हो जाएगा. हालांकि, उससे पहले यह जान लेना जरूरी है कि पर्थ में आज मौसम कैसा रहेगा? क्या पिछले कुछ मुकाबलों की तरह भारत-दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ेगा या फैंस को पूरे 40 ओवर का रोमांच देखने को मिलेगा तो इन सारे सवालों के जवाब ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग ने देने की कोशिश की है.

ऑस्ट्रेलिया के मिटियोरोलॉजी डिपार्टमेंट यानी मौसम विभाग के मुताबिक, पर्थ में आज बारिश के आसार हैं. लेकिन, यह बारिश भारत-दक्षिण अफ्रीका या नीदरलैंड्स-पाकिस्तान के बीच के मैच में होगी. यह जान लेना जरूरी है. आज पर्थ में पहला मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच है. इसके बाद, भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 4.30 बजे से भारत और दक्षिण अफ्रीका की टक्कर होगी. ऐसे में अगर पर्थ में बारिश के आसार हैं तो यह बारिश कब और किस मैच के दौरान हो सकती है, यह जान लेते हैं.

IND vs SA: पाकिस्तान ने पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ की थी एक गलती, भारत को उसे दोहराने से बचना होगा

IND vs SA T20 World Cup: 7 पारी…2 शतक और 1 अर्धशतक, 6 साल बाद लौटा अफ्रीकी बल्लेबाज भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पर्थ में बादल छाए रहेंगे. बारिश की आशंका 50 फीसदी है लेकिन बादल दोपहर के वक्त और दिन ढलने से पहले बरस सकते हैं. हवा की रफ्तार भी 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. हालांकि, शाम के वक्त यह रफ्तार कम हो सकती है. इस अपडेट से यह साफ है कि मौसम का असर भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच से ज्यादा दिन के पहले मुकाबले यानी पाकिस्तान-नीदरलैंड्स पर पड़ सकता है. ऐसे में दो हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़े पाकिस्तान के लिए यह खबर मायूस करने वाली है. अगर बारिश के कारण यह मैच धुलता है तो फिर पाकिस्तान के सेमीफाइनल का रास्ता करीब-करीब बंद हो जाएगा.

Tags: India vs South Africa, Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks