अमिताभ बच्चन ने बेचा साउथ दिल्ली वाला पुश्तैनी बंगला, ‘सोपान’ की लगी इतनी कीमत


Amitabh Bachchan Sells Sopaan: मुंबई की तरह ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की दिल्ली में भी प्रोपर्टी है लेकिन अब खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन ने अपना दिल्ली वाला पुश्तैनी बंगला सोपान बेच दिया है. इस बंगले में बिग बी ने अपना बचपन बिताया है जहां वो अपने पिता हरिवंशराय बच्चन (Harivanshrai Bachchan) और मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) के साथ रहा करते थे. ये बंगला दिल्ली के पॉश इलाके साउथ दिल्ली में है. लेकिन अब इसे उन्होंने बेच दिया है. 

23 करोड़ लगी कीमत 
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने ये बंगला (Amitabh Bachchan Bunglow) 23 करोड़ में बेचा है. इस बंगले से जुड़ी खास बातें हम आपको बताते हैं. 

  • ये 2 मंजिला बंगला बेहद ही खूबसूरत है. जिसमें हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन रहा करते थे. 
  • चूंकि हरिवंशराय बच्चन एक कवि थे लिहाजा इस बंगल में रहते हुए उन्होंने कई सम्मेलनों का आयोजन करवाया था. 
  • अमिताभ बच्चन ने मुंबई आने से पहले का सारा वक्त इसी बंगले में गुजारा. उनका बचपन इसी बंगले में बीता. 
  • मुंबई शिफ्ट होने के बाद से अब तक इस बंगले में कोई नहीं रहता. 

किसने खरीदा बंगला
बंगले का खरीददार भी बच्चन परिवार के काफी नजदीकी हैं. इनका है अवनी बदर जो नेज़ोन ग्रुप ऑफ कंपनी के सीईओ हैं. ये पहले से बच्चन परिवार को जानते हैं और जिस इलाके में ये बंगला है  वहीं के रहने वाले हैं चूंकि वो काफी समय से किसी प्रोपर्टी की तलाश में थे लिहाजा जब उन्हें सामने से ये इस बंगले को खरीदने का ऑफर मिला तो उन्होंने ना नहीं की. और इस बंगले को 23 करोड़ में खरीद लिया. कहा ये भी जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने इस बंगले को बेचकर एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीद लिया है जिसकी कीमत 31 करोड़ बताई जा रही है.   

ये भी पढ़ेः मां बनने के बाद Priyanka Chopra ने शेयर किया पहला पोस्ट, फैंस बोले- Hello Mommy

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks