IPL 2022: रॉबिन उथप्पा ने लखनऊ के गेंदबाजों को जमकर धोया, 200 के स्ट्राइक रेट से जड़ा पचासा


नई दिल्ली. रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के मुकाबले में गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों को जमकर धोया. उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा. .वह बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन रवि बिश्नोई ने उन्हें 50 के निजी स्कोर पर lbw आउट कर दिया. उथप्पा ने 27 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा यानी 9 गेंदों पर ही 38 रन बना डाले.

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रॉबिन उथप्पा ने पारी की शुरुआत ही चौके से की और आवेश खान की शुरुआती 2 गेंदों पर लगातार चौके जड़े. अगले ओवर में उन्होंने दुष्मांता चमीरा पर एक छक्का और चौका जड़ा. ऋतुराज गायकवाड़ (1) रन आउट हो गए जिसके बाद मोईन अली बल्लेबाजी को उतरे. मोईन ने आवेश खान के दूसरे (पारी के चौथे) ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़ा. उथप्पा ने फिर एंड्रयू टाय के पहले ही ओवर में 4 चौके जड़े. टीम के 50 रन 4.4 ओवर में ही पूरे हो गए. क्रुणाल पंड्या के पहले (पारी के छठे) ओवर में भी 16 रन बने जिसमें मोईन अली के 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

चेन्नई ने 6 ओवर के पावरप्ले में 1 विकेट खोकर 73 रन बनाए. यह पावरप्ले में चेन्नई सुपर किंग्स का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. उसने पंजाब किंग्स के खिलाफ 2014 में 2 विकेट खोकर 100 रन बनाए थे जो इस लिस्ट में टॉप पर है. उथप्पा ने पारी के 8वें ओवर की पहली ही गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए जिससे उनका अर्धशतक भी पूरा हुआ. उन्होंने 25 गेंदों पर 50 रन बनाए यानी 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. हालांकि रवि बिश्नोई के इसी ओवर की तीसरी गेंद पर वह lbw आउट हो गए.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, Lucknow Super Giants, Moeen ali, Robin uthappa

image Source

Enable Notifications OK No thanks